International Womans Day: Google Doodle : Outlook Hindi
Home » बोलती तस्वीर » सामान्य » विश्व महिला दिवस को इस खास अंदाज में मना रहा है गूगल, पेश की 12 बेमिसाल कहानियां

विश्व महिला दिवस को इस खास अंदाज में मना रहा है गूगल, पेश की 12 बेमिसाल कहानियां

MAR 08 , 2018

हमेशा की तरह इस बार भी सर्च इंजन गूगल ने विश्व महिला दिवस पर अपने होम पेज पर एक शानदार डूडल बनाया है। गूगल के इस रंग-बिरंगे डूडल में दुनिया के अलग-अलग हिस्सों की महिलाओं की कहानियां बताई गईं हैं।

गूगल ने यह डूडल 7 मार्च की शाम को ही रिलीज कर दिया था। गूगल ने इसके लिए दुनियाभर के 12 आर्टिस्ट्स की 12 ऐसी कहानियों को पेश किया है। जो एक महिला के रूप में उनके अनुभवों को बताती हैं। इन कहानियों में दुनिया की इन 12 महिला आर्टिस्ट्स ने वो कहानियां बयां की हैं, जिन्होंने किसी ना किसी तरह उनकी जिंदगी पर असर डाला है।

गूगल ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक, 'प्रत्येक आर्टिस्ट ने तस्वीरों को कहानी के रूप में पिरोया है। इसमें कोई एक पल, कोई व्यक्ति या कोई इवेंट शामिल हो सकता है जिसने एक महिला के रूप में उनकी जिंदगी को प्रभावित किया हो।'

डूडल के बारे में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर गूगल प्रोजेक्ट हेड अलीसा ने लिखा कि हमें उम्मीद है कि शब्दों और तस्वीरों के जरिए हम ऐसी कहानी कह पाएं हैं, जो इस दिन की स्पिरिट को सार्थक करती है।

गूगल ने इसे 80 भाषाओं में प्रस्तुत किया है, जिससे महिला सशक्तिकरण के लिए लोग प्रेरित हो सकें। इसके साथ ही गूगल ने एक हैशटैग #herstoryourstory को भी चला रहा है।

इन 12 महिलाओं के सम्मान में गूगल ने बनाया डूडल-

 


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.