Home बोलती तस्वीर सामान्य गणेश चतुर्थी: पुणे के दगडूशेठ मंदिर में बप्पा को चढ़ेगा 126 किलो का मोदक, देखें तस्वीर

गणेश चतुर्थी: पुणे के दगडूशेठ मंदिर में बप्पा को चढ़ेगा 126 किलो का मोदक, देखें तस्वीर

आउटलुक टीम - SEP 14 , 2018
गणेश चतुर्थी: पुणे के दगडूशेठ मंदिर में बप्पा को चढ़ेगा 126 किलो का मोदक, देखें तस्वीर
गणेश चतुर्थी: पुणे के दगडूशेठ मंदिर में बप्पा को चढ़ेगा 126 किलो का मोदक, देखें
ANI

श्रद्धा और उत्साह के साथ देशभर में मनाया जाने वाला गणेशोत्सव शुरु हो गया है। इन दिनों देश गणेशोत्सव के रंग में रंगा हुआ है। हालांकि महाराष्ट्र में गणेशोत्सव की धूम अलग ही नजर आती है। पूरे दस दिन तक श्रद्धालु विघ्नहर्ता गणपति बाप्पा की भक्ति में लीन रहेंगे।

 बप्पा को पूरे 126 किलो का मोदक चढ़ाए जाने की तैयारी 

महाराष्ट्र के मशहूर श्रीमंत दगडूशेठ हलवाई मंदिर में गणेश चतुर्थी पर लोगों की भीड़ जुटी हुई है। माना जाता है कि इस मंदिर के दर्शन किए बिना उनका गणेशोत्सव पूरा नहीं होता। हालांकि, इस बार यह मंदिर एक और वजह से आकर्षण का केंद्र बना है। यहां बप्पा को पूरे 126 किलो का मोदक चढ़ाए जाने की तैयारी है।

पुणे के हलवाई मंदिर में बप्पा को चढ़ेगा ये मोदक

गणपति को मोदक कितना पसंद है यह बात तो सबको पता है लेकिन पुणे के हलवाई मंदिर ने ऐसा मोदक बनाया है जिसे देखकर सभी के मुंह खुले रह गए हैं। 126 किलो का यह मोदक गणपति को चढ़ाया जाएगा। इसमें मेवा और चांदी के वर्क का भरपूर इस्तेमाल किया गया है। जितना विशाल यह मोदक है उतनी ही खूबसूरती से इसे बनाया और सजाया भी गया है। दिलचस्प बात यह है कि सोने से सजा यह मंदिर करीब 125 साल पुराना है।

पंडालों में सजे बप्पा

गुरुवार यानी गणेश चतुर्थी के दिन से शुरु हुए इस पर्व के लिए भक्त बड़ी श्रद्धा से भगवान की प्रतिमा अपने घर में विराजते हैं और खुशी का इजहार करते हैं। मुंबई, पुणे, नासिक और नागपुर सहित राज्य के सभी प्रमुख शहरों और कस्बों में बेहद खूबसूरत पंडाल लगाए गए हैं। इन पंडालों में भगवान गणेश की बड़ी-बड़ी प्रतिमाएं स्थापित की गई हैं।

सीएम फडणवीस के घर में भी विराजे गणपति

महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने गणेश चतुर्थी के अवसर पर पत्नी अमृता फडनवीस के साथ गणपति बाप्पा की पूजा अर्चना की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से