Advertisement

30 जून ठीक 12 बजे राजस्थान में भी लिया जीएसटी ने जन्म

संसद के सेंट्रल हॉल में 30 जून की मध्यरात्रि को जीएसटी लॉन्चिंग के दौरान जन्म लेने वाली बच्ची का नाम जीएसटी रखने पर राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी ट्विट कर बधाई दी है।
30 जून ठीक 12 बजे राजस्थान में भी लिया जीएसटी ने जन्म

30 जून की आधी रात एक ओर जहां संसद के केंद्रीय हॉल में गुड्स एंड सर्विस टैक्स (जीएसटी) लागू हुआ। वहीं, दूसरी ओर ठीक 12 बजे राजस्थान में भी एक जीएसटी ने जन्म लिया। लेकिन ये जीएसटी वो नहीं जो पूरे देश में एक साथ लागू किया गया है बल्कि यह एक ऐसी बच्ची का नाम है जिसने ठीक उसी समय पर दुनिया में कदम रखा जब जीएसटी लॉन्च किया जा रहा था।

दरअसल, यह मामला राजस्थान के पाली जिले का है, जहां जीएसटी लागू होने के साथ ही पैदा हुई एक बच्ची का नाम भी जीएसटी रख दिया गया। देश की संसद में ज्यों ही एक जुलाई को 12 बजे जीएसटी लागू हुआ, उसी समय बांगड़ अस्पताल में भी एक बच्ची ने जन्म लिया, जिसके बाद बच्ची के पिता ने उत्साहित होकर उसका नाम जीएसटी रख दिया। बच्ची के इस नाम पर सहमति न सिर्फ पिता की थी बल्कि उस दौरान अस्पताल में मौजूद सभी ने जीएसटी नाम पर खुशी जताई।

शहर के महालक्ष्मी गली में रहने वाले जसराज की पत्नी को तीस जून को प्रसव पीड़ा होने पर बांगड़ अस्पताल में भर्ती करवाया गया था और रात को बारह बजे उसकी पत्नी ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया, जिसमें एक लड़की और एक लड़का पैदा हुआ।

संसद के सेंट्रल हॉल और राजस्थान में 30 जून को 12 बजे जीएसटी के जन्म लेते ही सोशल मीडिया और राजस्थान के शहर में इसकी चर्चा को लेकर कई ट्विट किए।

एक ओर जहां संसट में लॉन्च हुए जीएसटी को लेकर इस एक ट्विटर यूजर ने लिखा- RIP सेल टैक्स, सर्विस टैक्स, वैट, एक्साइज़ और 13 तरह के टैक्स...हैप्पी बर्थ-डे जीएसटी। वहीं, राजस्थान की जीएसटी को लेकर एक यूजर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टैग करके लिखा- जीएसटी ने जन्म लिया... हैप्पी बर्थ-डे जीएसटी...।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad