Home » बोलती तस्वीर » सामान्य » दुबई में केरल का ये शख्स हुआ मालामाल, लगी 13 करोड़ रुपये की लॉटरी

दुबई में केरल का ये शख्स हुआ मालामाल, लगी 13 करोड़ रुपये की लॉटरी

JUL 05 , 2018

दुबई में रहने वाले केरल के रहने वाले एक शख्स की तकदीर तब रातोंरात बदल गई, जब उसने अबू धाबी में एक लॉटरी के जरिए 13 करोड़ रुपये जीत लिए। इस भारतीय के साथ ये वाकया तब हुआ जब वह अपने सुनहरे भविष्य के लिए हमेशा के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) छोड़ने जा रहा था।

लॉटरी निकलने की खबर तब मिली जब वह दुबई से अपने घर लौट रहा था

दरअसल, उसकी लॉटरी निकलने की ये खबर उसे तब मिली जब वह अपने घर वापस लौटने के लिए दुबई से फ्लाइट पकड़ रहा था। 30 वर्षीय तोजो मैथ्यू ने भारत को जाने वाली फ्लाइट में सवार होने से पहले कुछ घंटे पहले ही लॉटरी खरीदी थी। मैथ्यू भारत में केरल के रहने वाले हैं और वह अपनी पत्नी के साथ रहकर आगे की जिंदगी बिताने के लिए दुबई छोड़ने जा रहे थे।

मुझे दिल्ली में नौकरी मिल गई थी, मैं दुबई छोड़ने जा रहा था: तोजो मैथ्यू

रातोंरात मालामाल होने के बाद मैथ्यू ने कहा कि उन्होंने भारत जाने वाली फ्लाइट में बोर्डिंग से ठीक पहले 24 जून को अबूधाबी एयरपोर्ट पर एक लॉटरी खरीदी थी। मुझे नई दिल्ली में नौकरी मिल गई थी। लिहाजा मैं दुबई छोड़ने जा रहा था। मुझे यकीन नहीं हो रहा है कि मैं करोड़ों रुपये की लॉटरी जीत चुका हूं। इससे पहले एक भारतीय ड्राइवर ने अप्रैल में करोड़ों रुपये की लॉटरी जीती थी।

दोस्तों की मदद से खरीदा था लॉटरी टिकट

दरअसल, केरल में कुट्टनाद के स्थानीय निवासी तोजो मैथ्यू ने अपने दोस्तों की मदद से लॉटरी का एक टिकट खरीदा था, जिसका नंबर 075171 था। उन्होंने लॉटरी के जरिए सात मिलियन दिरहम (यूएई की करंसी) यानी भारतीय मुद्रा के हिसाब से तकरीबन 13 करोड़ 10 लाख 45 हजार 144 रुपये जीते।

अबू धाबी में बतौर सिविल सुपरवाइजर के रूप में काम करता था

तोजो, अबू धाबी में बतौर सिविल सुपरवाइजर के रूप में काम करते थे और उन्होंने हाल ही में नौकरी छोड़ दी थी। उन्होंने 24 जून को भारत आने से पहले अबू धाबी एयरपोर्ट पर एक टिकट खरीदा। तोजो के 18 दोस्तों ने पैसे जुटाकर उनके नाम पर लॉटरी टिकट खरीदा था।

'अपना नया घर बनाना चाहता था तोजो'

तोजो की मां कुंजम्मा मैथ्यू कहती हैं, 'मेरे तीन बेटे हैं, जिसमें से तीजो ऑटो ड्राइवर है, तोजो और टिट्टो अबू धाबी में सिविल सुपरवाइजर हैं। तीनों की शादी हो चुकी है। तोजो हमेशा से यहां एक घर बनाना चाहता था, लेकिन उसके पास पैसे नहीं थे। मैंने बुधवार को अपने पति मैथ्यू वीजे से कहा था कि तोजो यदि लॉटरी जीत जाता है तो उसका सपना पूरा हो जाएगा और यह सच साबित हुआ। यह प्रभु का आशीर्वाद है और मेरे पास उन्हें धन्यवाद कहने के लिए शब्द नहीं हैं।'

गौरतलब है कि इससे पहले एक भारतीय ड्राइवर ने अप्रैल में करोड़ों रुपये की लॉटरी जीती थी।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.