Home » बोलती तस्वीर » सामान्य » यूनिवर्सिटी ने जारी किया भगवान गणेश का एडमिट कार्ड, जानिए कैसे?

यूनिवर्सिटी ने जारी किया भगवान गणेश का एडमिट कार्ड, जानिए कैसे?

OCT 06 , 2017

क्या कभी आपने सुना है कि भगवान ने किसी स्कूल या कॉलेज की परीक्षा दी है, नहीं न। लेकिन परीक्षा देने के लिए बिहार की एक यूनिवर्सिटी ने भगवान गणेश को एडमिट कार्ड जारी किया है। इस मामले के सामने आने के बाद एक बार फिर से बिहार की शिक्षा व्यवस्था सुर्खियों में आ गई है।

बिहार की शिक्षा व्यवस्था हमेशा ही विवादों में रहती है, कभी सार्वजनिक रूप से नकल करने को लेकर तो कभी फर्जी तरीके से बोर्ड की परीक्षा में छात्र-छात्राओं को टॉप कराकर। लेकिन इस बार बिहार का ललित नारायण महिला विश्वविद्यालय अपनी अजीबोगरीब हरकत को लेकर चर्चा में बना हुआ है। बिहार के इस विश्वविद्यालय के एक कॉलेज की ओर से परीक्ष्‍ाा में बैठने के लिए छात्र-छात्राओं को जो एडमिट कार्ड जारी किया गया है, उसमें एक छात्र की फोटो की जगह भगवान गणेश की फोटो लगी है। एडमिट कार्ड पर न सिर्फ फोटो लगी है बल्कि उस पर भगवान गणेश के साइन भी हैं।


Advertisement

बता दें कि विश्वविद्यालय के जेएन कॉलेज ने बीकॉम फस्ट ईयर ऑनर्स के लिए एडमिट कार्ड जारी किए जिसमें भगवान गणेश का फोटो लगा हुआ है और साइन भी हैं। ये एडमिट कार्ड कृष्ण कुमार राय का है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने मामले में खुद का पल्ला झाड़ते हुए छात्र को ही दोषी ठहरा दिया है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विश्वविद्यालय का कहना है कि छात्र ने जब ऑनलाइन फॉर्म भरा उस वक्त वहां साइबर कैफे वाले ने गलत फोटो लगा दी, जिस वजह से गलती हुई है। विश्वविद्यालय इस मामले में जांच करेगा और दोषी के खिलाफ कार्रवाई होगी। इस तरह की हरकत के बाद कॉलेज की लापरवाही ने विश्वविद्यालय की फजीहत जरूर करवा दी है।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.