Advertisement

गोवा में अकाउंटेंट के 80 पदों के लिए 8,000 उम्मीदवारों ने दी थी परीक्षा, सभी हुए फेल

गोवा में एक परीक्षा को लेकर एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। ये परीक्षा अकाउंटेंट की भर्ती के लिए थी, 80...
गोवा में अकाउंटेंट के 80 पदों के लिए 8,000 उम्मीदवारों ने दी थी परीक्षा, सभी हुए फेल

गोवा में एक परीक्षा को लेकर एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। ये परीक्षा अकाउंटेंट की भर्ती के लिए थी, 80 पदों के लिए निकाली गई इस भर्ती के लिए करीब आठ हजार उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी। लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि इस भर्ती के लिए दी गई परीक्षा में एक भी पास नहीं हुआ। 

पास होने के लिए न्यूनतम 50 अंकों की थी जरुरत

राज्य में सामने आई इस चौंका देने वाली खबर पर नाम नहीं जाहिर करने की शर्त पर एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सभी स्नातक उम्मीदवारों को इस परीक्षा में पास करने के लिए 100 में से न्यूनतम 50 अंक लाने थे, लेकिन कोई भी यह अंक लाने में सक्षम नहीं रहा।

इस परीक्षा में पूछे गए थे कुछ इस तरह के सवाल

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, गोवा के लेखा निदेशक ने मंगलवार को एक अधिसूचना जारी करते हुए बताया था कि सात जनवरी को आयोजित इस प्रारंभिक परीक्षा में कोई भी उम्मीदवार सफल नहीं हो पाया। उन्होंने बताया कि कुल 100 अंकों की इस परीक्षा में अंग्रेजी, सामान्य ज्ञान और अकाउंट से संबंधित सवाल पूछे गए थे। लिखित परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों का इंटरव्यू होना था लेकिन लिखित परीक्षा में ही सभी उम्मीदवार फेल हो गए।

'आप' के प्रदेश सचिव ने की आलोचना

आम आदमी पार्टी के प्रदेश महासचिव प्रदीप पडगांवकर ने परिणाम की घोषणा करने में हुई देरी की आलोचना करते हुए कहा कि गोवा विश्वविद्यालय और वाणिज्य कॉलेजों के लिए यह शर्म की बात है कि वहां से ऐसे स्नातक पास होकर निकल रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad