Home » बोलती तस्वीर » सामान्य » 14 साल के शार्दुल विहान का कमाल, एक दिन में जीते चार गोल्ड मेडल

14 साल के शार्दुल विहान का कमाल, एक दिन में जीते चार गोल्ड मेडल

NOV 23 , 2017

61वीं नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में 14 साल के शार्दुल विहान ने एक ही दिन में चार गोल्ड मेडल जीतकर धमाल मचा दिया है। शार्दुल ने सीनियर और जूनियर पुरुष डबल ट्रैप में व्यक्तिगत और टीम इवेंट में चार गोल्ड मेडल जीते हैं।

एशियाई चैंपियनशिप के पूर्व गोल्ड विनर अनवर सुल्तान से कोचिंग ले रहे शार्दुल ने पुरुष फाइनल में दिग्गज अंकुर को एक करीबी मुकाबले में 78-76 से हराया। शार्दुल इस इवेंट के क्वॉलिफाइंग में शूट ऑफ 8-7 से गंवाने के बाद भारत के इंटरनेशनल शूटर मोहम्मद असब के बाद दूसरे स्थान पर रहे थे।

शार्दुल इसी साल मॉस्को में जूनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप में छठे स्थान पर रहे और जूनियर लेवल के डबल ट्रैप के फाइनल में उत्तराखंड के शपथ भारद्वाज को 77-74 से हराया। इस इवेंट में पंजाब के सेहाजप्रीत सिंह ने फाइनल में 55 प्वाइंट्स लेकर ब्रॉन्ज जीता।


बता दें कि मेरठ के मोदीपुरम के दयावती मोदी अकादमी में 9वीं के छात्र शार्दुल मेरठ के ही सिवाया गांव के रहने वाले हैं। शार्दुल ने मंगलवार को ही पुरुषों की टीम स्पर्धा में अपने साथी अहवर रिज्वी और व्यक्तिगत स्पर्धा के ब्रॉन्ज मेडल विजेता मोहम्मद असब के साथ मिलकर कुल 411 के स्कोर से एक दिन में चार मेडल अपने नाम किया। जूनियर टीम इवेंट में शार्दुल, अहवर और अजघर हुसैन खान की टीम ने 392 अंक के साथ सोने का तमगा जीता।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.