Advertisement

चुनाव आयोग दप्तर पर कांग्रेस का प्रदर्शन, एक तरफा कार्रवाई का आरोप

कांग्रेस ने चुनाव आयोग के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस ने पीएम के रोड शो पर आयोग की तरफ से कोई...
चुनाव आयोग दप्तर पर कांग्रेस का प्रदर्शन, एक तरफा कार्रवाई का आरोप

कांग्रेस ने चुनाव आयोग के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस ने पीएम के रोड शो पर आयोग की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं किए जाने और पीएस की तरह काम करने का आरोप लगाया है। विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गुरूवार को चुनाव आयोग पर प्रदर्शन कर नारेबाजी की।

गुजरात के दूसरे चरण की वोटिंग में अपना वोट डालने अहमदाबाद के रानिप बूथ पहुंचे मोदी ने वोट डालने के बाद सड़कों पर खड़े लोगों का अभिवादन किया। कांग्रेस इसे रोड शो का नाम देकर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग पर दोहरे मापदंड का आरोप लगाया है। इस मामले पर एक प्रेस कांफ्रेस में कांग्रेस नेता अशोक गहलोत और रणदीप सुरजेवाला ने आयोग पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए भाजपा द्वारा चुनाव आयोग को बंधक बनाने और पीएस की तरह काम करने तक का आरोप लगा दिया तो भाजपा ने इस कांफ्रेस को ही आचार संहिता का उल्लंघन बता दिया।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध में चुनाव आयोग के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी की। वहीं भाजपा ने भी कांग्रेस की प्रेस कांफ्रेस को आचार संहिता उल्लंघन बताते हुए आयोग जाने की चेतावनी दी है। मालू्म हो कि  बुधवार को चुनाव आयोग ने राहुल गांधी के एक इंटरव्यू को टीवी पर दिखाने से रोक लगा दी थी। कांग्रेस ने कहा है कि राहुल के विचारों की अभिव्यक्ति पर रोक लगाई गई है जबकि पीएम समेत भाजपा नेताओं द्वारा किया जा रहा आचार संहिता का उल्लंघन चुनाव आयोग को नहीं दिख रहा। आयोग ने अपनी आंखे मूंद ली हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad