Advertisement

चिदंबरम की गिरफ्तारी पर बोली कांग्रेस, डूबती अर्थव्यवस्था से ध्यान भटकाने के लिए की गई ये कार्रवाई

कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की गिरफ्तारी पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने...
चिदंबरम की गिरफ्तारी पर बोली कांग्रेस, डूबती अर्थव्यवस्था से ध्यान भटकाने के लिए की गई ये कार्रवाई

कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की गिरफ्तारी पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। गुरुवार को कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ़्रेंस में सुरजेवाला ने कहा कि चिदंबरम के खिलाफ बदले की भावना से कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ कोई मामला नहीं बनता है। इस दौरान पार्टी प्रवक्ता सुरजेवाला ने कहा कि चिदंबरम के बहाने मोदी सरकार ने डूबता रुपया, जाती नौकरियां, बंद होते उद्योगों जैसे असल मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए ये कार्रवाई की। 

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि पार्टी पूरी तरह चिदंबरम के साथ खड़ी है और पार्टी के मुताबिक वह पूरी तरह निर्दोष हैं। उन्होंने कहा कि चिदंबरम के खिलाफ कोई सबूत नहीं है। न तो एफआईआर में चिदंबरम का नाम है और न ही उन पर कोई आरोप है।

12 साल पुराने मामले में चिदंबरम की गिरफ्तारी का क्या औचित्य

सुरजेवाला ने कहा कि जिन लोगों ने विदेशी निवेश की अनुमति दी, उन लोगों की गिरफ्तारी नहीं हुई और कंपनी जिसमें विदेशी निवेश हुआ, उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई, यह मामला 12 साल पुराना है और इतने साल बाद चिदंबरम की गिरफ्तारी का क्या औचित्य है। कांग्रेस नेता ने कहा कि इस मामले में मीडिया ट्रायल का ड्रामा बनाने के लिए चिदंबरम को बदनाम किया गया।

चिदंबरम का अपराध यह है कि वह देश के लोगों को आगाह करते हैं

उन्होंने कहा कि एक महिला जो अपनी बेटी की हत्या के आरोप में जेल की सलाखों के पीछे है, उसके बयान के आधार पर 40 साल से देश की सेवा कर रहे कांग्रेस नेता चिदंबरम को गिरफ्तार किया जाना समझ से पूरी तरह परे है। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि चिदंबरम का अपराध यह है कि वह देश के लोगों को आगाह करते हैं कि देश की अर्थव्यवस्था खतरे में है। वह लोगों को यह बताते हैं कि देश में अर्थव्यवस्था की हालत खराब है और उद्योगपति आत्महत्या कर रहे हैं।

आवाज उठाने वालों को बीजेपी प्रताड़ित कर रही है

सुरजेवाला ने कहा कि आवाज उठाने वालों को बीजेपी प्रताड़ित कर रही है और जो भी आवाज उठाएगा उसे कुचल दिया जाएगा। कांग्रेस प्रवक्ता ने पूछा कि क्या सरकार चिदंबरम के सवालों से परेशान है। क्या सरकार ने डूबता रुपया, जाती नौकरियां, बंद होते उद्योगों के सवालों से बचने के लिए चिदंबरम को गिरफ्तार किया है।

‘डूबती अर्थव्यवस्था से ध्यान भटकाने के लिए की गई ये कार्रवाई

पी. चिदंबरम की गिरफ्तारी पर रणदीप सुरजेवाला ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि कानून की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। देश की अर्थव्यवस्था डूबती जा रही है, जिसे छिपाने और कोई सवाल नहीं उठाया जाए इसलिए मोदी सरकार लोगों को ध्यान भटकाने के लिए इस तरह का एक्शन ले रही है। उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी ने सीबीआई और ईडी को बदले की कार्रवाई करने वाले डिपार्टमेंट में बदला।

सुरजेवाला बोले- दिनदहाड़े लोकतंत्र की हत्या हुई

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में देश ने लोकतंत्र का गला घुटते हुए देखा है। जिस तरह से पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के खिलाफ कार्रवाई की गई है, उससे साफ जाहिर होता है कि मोदी सरकार उनके खिलाफ राजनीतिक द्वेष से काम कर रही है।

जंतर मंतर पर बैठकर सीबीआई द्वारा गिरफ्तारी का विरोध करेंगे: कार्ति चिदंबरम

कार्ति चिदंबरम चेन्नई से दिल्ली पहुंच गए हैं। उन्होंने दिल्ली पहुंचने के बाद कहा कि मैं कांग्रेस पार्टी का शुक्रगुजार हूं, मेरे पिता के साथ-साथ कांग्रेस पार्टी को भी निशाना बनाया जा रहा है। मैं विरोध करने के लिए जंतर मंतर जाऊंगा। कार्ति चिदंबरम कहना है कि वो अपने अपने जीवन में कभी पीटर और इंद्राणी मुखर्जी से नहीं मिले। उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि उनके पिता ने मंत्री के तौर पर किससे मुलाकात की।

आर्टिकल 370 से ध्यान भटकाने के लिए ऐसा किया गया: कार्ति

पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम ने आईएनएक्स मीडिया मामले में अपने पिता के खिलाफ की गई कार्रवाई को लेकर सीबीआई और बीजेपी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा है कि सरकार आर्टिकल 370 से ध्यान भटकाने के लिए ये लिए ये कार्रवाई कर रही है। बता दें कि कल देर रात सीबीआई ने चिदंबरम को गिरफ्तार किया था।

चिदंबरम को गिरफ्तारी में लेकर पूछताछ करना संविधान के खिलाफ: प्रशांत भूषण

सीनियर वकील प्रशांत भूषण का कहना है कि पी चिदंबरम को गिरफ्तारी में लेकर पूछताछ करना संविधान के खिलाफ है। जब भी उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया है वो हमेशा हाजिर हुए हैं। सरकार जांच एजेंसी का गलत इस्तेमाल कर रही है।

अगर वो पहले सरेंडर कर देते तो उनका सम्मान बचा रहता

बीजेपी के सांसद सत्यपाल सिंह का कहना है कि चिदंबरम जी केंद्रीय वित्त और गृह मंत्री रह चुके हैं। वो बुद्धिजीवी है और उन्हें कानून के बारें में जानकारी है। उन्हें कोर्ट के आदेश के बाद इस तरीके से व्यवहार नहीं करना चाहिए था। जो हुआ वो सही नहीं था, अगर वो पहले सरेंडर कर देते तो उनका सम्मान बचा रहता। 

गौरतलब है कि बुधवार की रात को कांग्रेस कार्यकर्ताओं के जबरदस्त विरोध के बावजूद सीबीआई ने चिदंबरम को उनके घर से गिरफ्तार कर लिया।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad