Advertisement

बिहारः मर रहे हैं मरीज, एंबुलेंस पर हो रही है पॉलिटिक्स, पप्पू यादव के सवाल पर घिरे बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी

देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। मरीज ऑक्सीजन की कमी से दम तोड़ रहे हैं। मरीजों को एंबुलेंस...
बिहारः मर रहे हैं मरीज, एंबुलेंस पर हो रही है पॉलिटिक्स, पप्पू यादव के सवाल पर घिरे बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी

देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। मरीज ऑक्सीजन की कमी से दम तोड़ रहे हैं। मरीजों को एंबुलेंस नहीं मिल पा रही हैं। इस बीच बिहार के सारण में बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी की बेकार खड़ी एंबुलेंस को लेकर राजनीति शुरू हो गई है। छपरा के अमनौर में सामुदायिक अस्पताल में रूडी की खड़ी 30 एंबुलेंस को लेकर जन अधिकार पार्टी (जाप) नेता पप्पू यादव ने सवाल उठाया, तो रूड़ी को इस पर सफाई देनी पड़ी। पप्पू यादव ने सबूत के तौर पर वीडियो भी शेयर किया है।

पप्पू यादव ने कहा कि एक तरफ एंबुलेंस की कमी से मरीज मर रहे हैं, वहीं सांसद का एंबुलेंस उनके घर के आंगन की शोभा बढ़ा रहा है जिस पर बीजेपी सांसद रूडी पलटवार करते हुए कहा कि पप्पू यादव ड्राइवर दें, वे एंबुलेंस देने को तैयार हैं। इस पर पप्पू यादव ने ट्वीट कर कहा कि वे ड्राइवर देने को तैयार है।

असल में पप्पू यादव हाल में छपरा पहुंचे थे। उन्होंने यहा रूडी के अमनौर दफ्तर का दौरा किया। वहां उऩ्होंने वहां तिरपाल में एक दर्जन एंबुलेंस खड़ी होने की बात कही। उऩ्होंने खड़ी एंबुलेंस का वीडियो ट्वीटर पर शेयर कर दिया। उऩ्होंने लिखा, ‘सांसद निधि से खरीदी गई एंबुलेंस किसके निर्देश पर छिपाकर रखी गई हैं। इसकी जांच हो। डीएम सारण, सिविस सर्जन यह बताएँ। रूडी जवाब दें।‘

सांसद राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि सस्ती लोकप्रियता को लेकर इस तरह के बयान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि एंबुलेंस योजना उनकी सबसे सफल योजना है, जिसके तहत तमाम गरीबों को एम्बुलेंस का लाभ मिल रहा है। एम्बुलेंस के संचालन के लिए ड्राइवर नहीं मिल रहे थे, जिसकी वजह से समुदायिक भवन में इन्हें सुरक्षित रखा गया है। उन्होंने कहा कि पप्पू ड्राइवर दें और सभी एम्बुलेंस सारण में चलवाएं। हम नि:शुल्क सभी गाड़ी देने को तैयार हैं। बहरहाल एक तरफ मरीज बेहाल हैं। संसाधनों के अभाव में मरीज मर रहे हैं लेकिन बिहार में एंबुलेंस को लेकर बीजेपी और जाप में बवाल मचा है और राजनीति शुरू हो गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad