Advertisement

सड़क किनारे पेशाब करते नजर आए बीजेपी नेता राम शिंदे, वीडियो वायरल, दी ये सफाई

इन दिनों सोशल मीडिया पर महाराष्ट्र के बीजेपी नेता और जल संरक्षण मंत्री राम शिंदे का एक वीडियो तेजी से...
सड़क किनारे पेशाब करते नजर आए बीजेपी नेता राम शिंदे, वीडियो वायरल, दी ये सफाई

इन दिनों सोशल मीडिया पर महाराष्ट्र के बीजेपी नेता और जल संरक्षण मंत्री राम शिंदे का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में जल संरक्षण मंत्री राम शिंदे खुले में पेशाब करते हुए नजर आ रहे हैं। राम शिंदे की इस वीडियो की वजह से बीजेपी पार्टी को काफी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ रहा है।

एक तरफ जहां बीजेपी ‘स्वच्छ भारत अभियान’ का पुरजोर तरीके से प्रचार कर रही है। वहीं, दूसरी तरफ महाराष्ट्र की सत्ताधारी बीजेपी सरकार के जल संरक्षण मंत्री राम शिंदे खुद अपनी पार्टी के अभियान को ढेंगा दिखाते हुए नजर आ रहे हैं। दरअसल जल संरक्षण मंत्री राम शिंदे का ये वीडियो सोलापुर बर्शी रोड के पास का है। उस वक्त राम शिंदे अपनी कार से कहीं जा रहे थे। तभी उनको मजबूरन अपनी कार से उतरकर ये काम करना पड़ा।

राम शिंदे ने दी सफाई

विवाद बढ़ने के बाद शिंदे ने सफाई देते हुए न्यूज़ एजेंसी पीटीआई को बताया कि उन्होंने खुले में पेशाब इसलिए किया क्योंकि वह बीमार थे। वह सरकार की प्रमुख जलयुक्त शिवर योजना के लिए राज्य की करीब एक महीने की यात्रा पर हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं करीब एक महीने से जलयुक्त शिवर योजना की समीक्षा के लिए लगातार यात्रा कर रहा हूं। उच्च तापमान और धूल में यात्रा ने मुझे बीमार कर दिया है।’ उन्होंने कहा, ‘मुझे बुखार है और जब मुझे यात्रा के दौरान कोई शौचालय नहीं मिला तो मुझे खुले में शौच करना पड़ा।’ 

एनसीपी के निशाने पर बीजेपी

मंत्री राम शिंदे का ये वीडियो सामने आने के बाद शिंदे और राज्य सरकार विरोधियों के निशाने पर आ गई है। इस मामले में एनसीपी ने कहा कि मंत्री को हाईवे पर कोई शौचालय नहीं मिला, जो ये दर्शाता है कि प्रधानमंत्री मोदी का ‘स्‍वच्‍छ भारत अभियान’ विफल है। नवाब मलिक ने कहा, ‘यह अब साबित हो गया है कि सरकार पेट्रोल और डीजल पर स्वच्छ भारत उपकर के नाम पर लोगों को लूट रही है।’

गौरतलब है कि इससे पहले भी केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह द्वारा खुले में पेशाब करने की वजह से बीजेपी पार्टी को काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad