Advertisement

सानिया मिर्जा और बिग बी सहित कई स्टार्स ने की क्रिकेटर मिताली की तारीफ

इंग्लैंड में होने वाले चौथे आईसीसी महिला विश्व कप से पहले भारतीय महिला क्रिकेट कप्तान मिताली राज एक रिपोर्टर के लिंग भेदभाव के सवाल पर भड़क उठीं और उन्होंने रिपोर्टर को कुछ ऐसा जवाब दिया जिससे उनकी काफी तारीफ हो रही है।
सानिया मिर्जा और बिग बी सहित कई स्टार्स ने की क्रिकेटर मिताली की तारीफ

दरअसल, विश्वकप से पहले बेंगलुरु में कार्यक्रम के दौरान एक रिपोर्टर ने मिताली राज से पूछा कि आपका सबसे पसंदीदा पुरुष क्रिकेटर कौन है, इस पर मिताली ने यही प्रश्न करते हुए रिपोर्टर से कहा कि क्या आप यही सवाल पुरुष खिलाड़ियों से पूछ सकते हैं। क्या आप उनसे कभी पूछते हैं कि आपकी सबसे पसंदीदा महिला क्रिकेटर कौन है। मुझसे हमेशा ये सवाल पूछा जाता है, लेकिन मेरा मानना है कि उनसे भी ये सवाल पूछा जाना चाहिए। मिताली के इस तरह की प्रतिक्रिया को सोशल मीडिया पर काफी प्रशंसा मिली। प्रशंसा करने वालो में क्रिकेट राइटर एडम कोलिन्स भी शामिल हैं, जो कई मीडिया जगत से जुड़े हुए हैं।

बेंगलुरु में कार्यक्रम के दौरान मिताली राज ने ये भी कहा कि भारतीय महिलाओं को पुरुषों के मुकाबले उतनी लोकप्रियता नहीं मिलती। उन्होंने कहा कि दोनों के बीच बड़ा अंतर है और हम इतने लोकप्रिय नहीं हैं इसका मतलब ये भी हो सकता है कि हम लगातार टीवी पर नहीं आते। हालांकि मताली ने कहा कि बीसीसीआई इसके लिए कदम उठा रही है और पिछली दो सीरीज टीवी पर दिखाई गई है।

एक सवाल पर भेदभाव का मुद्दा उठाने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान मिताली राज के सुर में अब भारत की दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने भी सुर मिलाया है। सानिया मिर्जा ने मिताली की तारीफ की है और सोशल मीडिया पर उनका हौसला बढ़ाया है। सानिया ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'मिताली राज, मार दिया... शाबाश।'

मिताली द्वारा रिपोर्टर को दिए गए शानदार जवाब पर सोशल मीडिया पर उनकी काफी तारीफ की जा रही है। मिताली की न सिर्फ सानिया मिर्जा ने ही बल्कि बैडमिंटन प्‍लेयर ज्‍वाला गुट्टा समेत कई खिलाड़ियों ने मिताली के इस जवाब की तारीफ की है।

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्‍चन भी मिताली के इस जवाब और लैंगिक असमानता के खिलाफ उनके सीधे नजरिए की तारीफ करने से खुद को नहीं रोक पाए और उन्होंने ट्विट कर कहा, शाबाश..........।

 



 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad