Advertisement

सोशल मीडिया पर महिलाएं क्यों कह रही हैं #MeToo

हॉलीवुड एक्‍ट्रेस एलिसा मिलानो ने सोशल मीडिया पर #MeToo अभियान शुरू किया। इसके तहत दुनियाभर की महिलाएं...
सोशल मीडिया पर महिलाएं क्यों कह रही हैं #MeToo

हॉलीवुड एक्‍ट्रेस एलिसा मिलानो ने सोशल मीडिया पर #MeToo अभियान शुरू किया। इसके तहत दुनियाभर की महिलाएं अपने साथ हुई यौन शोषण की घटनाओं का खुलासा कर रही हैं। ऐसे में अ‍ब कॉमेडियन मल्लिका दुआ ने बचपन में अपने साथ हुई यौन शोषण की घटना का खुलासा किया है।

बता दें कि हॉलीवुड एक्‍ट्रेस एलिसा मिलानो ने अपने साथ हुए यौन शोषण का खुलासा करते हुए दुनियाभर की महिलाओं से आह्वान किया कि वह भी अपने साथ हुई इस तरह की घटनाओं के बारे में बताएं। ये नजरअंदाज करने वाली बात नहीं है।


एलिसा के इस ट्वीट के बाद दुनियाभर से महिलाएं #MeToo हैशटैग के साथ अपने साथ हुई घटनाओं को शेयर कर रही हैं। एलिसा के इस ट्वीट पर अभी तक 27,000 से ज्‍यादा ट्वीट आ चुके हैं जिसमें हजारों महिलाओं ने अपने साथ हुई घटनाओं का खुलासा किया है।

कॉमेडियन मल्लिका दुआ ने अपने फेसबुक और इंस्टाग्राम पर एक पोस्‍ट के तहत बताया कि वह 7 साल की उम्र में उनके साथ भी यौन शोषण की घटना हुई है। मल्लिका ने अपने पोस्‍ट में लिखा, ' मैं भी... अपनी खुद की कार में। मेरी मां कार चला रही थीं जबकि वह हमारे साथ पीछे बैठा था और पूरे समय उसका हाथ मेरी स्‍कर्ट में था। मैं सिर्फ 7 साल की थी और मेरी बहन 11 साल की। उसका हाथ मेरी स्‍कर्ट के अंदर था और मेरी सिस्‍टर की पीठ पर था। मेरे पिता ने, जो उस समय दूसरी कार में थे, उसका मुंह तोड़ दिया क्‍योंकि उसी रात उन्‍होंने उसे रंगे हाथों पकड़ लिया था।'

बता दें कि एआईबी के कई वीडियो में नजर आ चुकी मल्लिका दुआ इन दिनों स्‍टार प्‍लस के शो 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' में जज बनीं नजर आ रही हैं। वो वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ की बेटी हैं।

इसके बाद कई महिलाओं ने इस हैशटैग के साथ अपने साथ हुई घटनाओं को शेयर किया। सिंगर लेडी गागा और मोनिका लेविंस्की ने भी इसमें भाग लिया। लेविंस्की बिल क्लिंटन के साथ अफेयर को लेकर चर्चा में रही थीं.








अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad