Home » मीडिया » सोशल मीडिया » भाजपा आईटी सेल के इनचार्ज को चुभ गया बीबीसी का कार्टून

भाजपा आईटी सेल के इनचार्ज को चुभ गया बीबीसी का कार्टून

OCT 08 , 2017

भाजपा आईटी सेल इन-चार्ज अमित मालवीय न्यूज संस्था बीबीसी हिंदी के एक कार्टून पर भड़क गए। इस कार्टून में बढ़ती बेरोजगारी और भाजपा की आईटी सेल पर तंज कसा गया है। इसे व्यंग्य तक सहन ना कर पाने की बढ़ रही प्रवृत्ति की तरह देखा जा सकता है।

कार्टून में दिखाया गया कि पीएम मोदी एक बेरोजगार युवा को बीजेपी के आईटीसेल की तरफ ले जा रहे हैं और पूछ रहे हैं, 'परेशान क्यों हो! तुम्हें रोजगार ही चाहिए न?' देखें कार्टून-

Advertisement

साभार- बीबीसी हिंदी

भाजपा के सदस्य और आईटी सेल के हेड अमित मालवीय को ये व्यंग्य इतना चुभ गया कि उन्होंने कहा, ‘’क्या बीबीसी ने अपनी एडीटोरियल पॉलिसी कांग्रेस को आउटसोर्स कर दी है? बीबीसी वर्ल्ड को भारत में इन जोकरों पर गर्व होगा।‘


कार्टून में बढ़ती बेरोजगारी और भाजपा की सोशल मीडिया टीम पर एक साथ निशाना साधा गया है। इस तरह के आरोप लगते रहे हैं कि भाजपा अपने आईटी सेल से भाजपा समर्थित चीजों और फेक न्यूज को लोगों तक तेजी से पहुंचा रही है। उसके पास पूरी आईटी आर्मी है। इकॉनमिक एंड पॉलिटकल वीकली जर्नल में छपी एक स्टडी के मुताबिक, 2013-14 और 2015-16 के बीच रोजगार में बहुत तेजी से गिरावट आई है। आजादी के बाद पहली बार ऐसा हुआ है और पिछले तीन सालों में स्थिति और बुरी हुई है।

इसके अलावा 2014 के लोकसभा चुनाव और 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत में उसकी आईटी सेल का बड़ा योगदान था। इसका काम भाजपा को सोशल मीडिया पर लगातार सक्रिय रखना है। इसके अलावा प्रधानमंत्री के ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले दूसरे सबसे बड़े नेता हैं। लेकिन पिछले दिनों ऐसी चिंताजनक खबरें आई थीं कि उन्हें फॉलो करने वालों में कई गालीबाज ट्रोल्स हैं।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.