Home » रहन-सहन » स्वाद » बीजेपी राज में चॉकलेट भी केसरिया

बीजेपी राज में चॉकलेट भी केसरिया

FEB 23 , 2018

चॉकलेट प्रेमी जल्द ही केसर के स्वाद वाली चॉकलेट का स्वाद लेने के लिए तैयार रहें। पहली बार बाजार में केसर युक्त डार्क चॉकलेट आने वाली है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार भारतीय-ब्रिटिश स्टार्टअप महाबीर प्रीमियम जल्द ही भारत की केसर के इस्तेमाल से बनी चॉकलेट बाजार में ला रहे हैं। यह चॉकलेट दुबई में होने जा रहे गल्फफूड फेस्ट में सबसे पहले आएगी। कंपनी का दावा है कि डार्क चॉकलेट में पहली बार केसर का इस्तेमाल हो रहा है।

कंपनी के मालिक महाबीर ठुकराल ने कहा, केसर वाली डार्क चॉकलेट बनाने में हमें चार साल लगे हैं। इस चॉकलेट को यूटीजेड ने सर्टिफाइड किया है। यह एजेंसी खाद्य पदार्थों के विश्वसनीय स्वाद के बाद ही सर्टिफिकेट देती है। डार्क चॉकलेट में उच्च गुणवत्ता वाली डार्क चॉकलेट में भारतीय केसर का स्वाद भी घुलेगा।

ठुकराल की केसर युक्त चॉकलेट पिछले साल कुछ जगहों पर लॉन्च की गई थी। लेकिन मीठे की मात्रा को लेकर इस पर और प्रयोग किए गए। अब ग्राहकों के फीडबैक के अनुसार इसमें मीठे की मात्रा घटाई गई है।

ठकुराल ने बताया कि कंपनी जल्द ही केसर के अलावा अन्य स्वाद पर भी विचार कर रही है। ठुकराल को गल्फफूड इनोवेशन अवॉर्ड भी मिल चुका है। उन्होंने ऑरेंज मर्मलेड बनाया था जिसे उस फेस्ट में सबसे अच्छा इनोवेशन पाया गया। 


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.