Home » रहन-सहन » रहन-सहन » बाबा रामदेव का दावा- अमित शाह ने योग से घटाया 20 किलो वजन

बाबा रामदेव का दावा- अमित शाह ने योग से घटाया 20 किलो वजन

JUN 20 , 2017
योग गुरु बाबा रामदेव ने शनिवार को कहा था कि हम पूरी दुनिया में योग को लोकप्रिय बनाएंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि वह योग को लोकप्रिय बनाने के लिए दुनियाभर में 10,000 पतंजलि तंदुरूस्ती और स्वास्थ्य केंद्र की शुरूआत करेंगे।

यूं तो पूरे विश्व में ‘अंतरराष्ट्रीय योग दिवस’ को लेकर तैयारियां जोरो-शोरों पर हैं। इन्हीं तैयारियों के बीच बाबा रामदेव ने गुजरात के अहमदाबाद में योग शिविर आयोजित किया है, जिसमें उन्होंने बताया कि किस तरह योग वजन घटाने में सहायक है। इसके लिए उन्होंने भाजपा राष्ट्राध्यक्ष अमित शाह का उदाहरण दिया और कहा कि सिर्फ योग से ही शाह ने अपना 20 किलोग्राम वजन कम कर लिया है।

Advertisement

योग शिविर के दौरान बाबा रामदेव ने कहा कि जो लोग योग के बारे में ओछी बातें करते हैं और उसे खेल नहीं मानते, वे अज्ञानी हैं और ऐसे लोगों के विचारों को कभी नहीं मानना चाहिए। उन्होंने कहा कि योग को ओलंपिक खेलों में भेजने की कोशिश की जानी चाहिए।

कार्यक्रम के दौरान योगी को सीएम बनाने पर रामदेव ने कहा कि सिर्फ पीएम मोदी ही एक योगी को मुख्यमंत्री बना सकते हैं। वहीं, रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद का दावेदार चुनने पर रामदेव ने कहा कि समाज के पिछड़े तबके से संबंध रखने वाले रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद का दावेदार चुनना भाजपा का मास्टर स्ट्रोक है। विपक्ष में बैठे जो लोग इसे दलित कार्ड के तौर पर देख रहे हैं, वे अपनी छोटी सोच जाहिर कर रहे हैं।

शिविर में बाबा रामदेव के करीबी सहयोगी आचार्य बालकृष्णन ने भी योग के लाभ को लेकर चर्चा करते हुए कहा, सिर्फ योग से ही एक मुस्लिम सच्चा मुस्लिम बन सकता है और एक इसाई सच्चा इसाई बन सकता है।

गौरतलब है कि योग गुरू रामदेव ने शनिवार को कहा था कि वह योग को लोकप्रिय बनाने के लिए दुनिया भर में 10 हजार पतंजलि तंदुरूस्ती और स्वास्थ्य केंद्र शुरू करने की योजना बना रहे हैं। उन्होंने कहा था कि हम पूरी दुनिया में योग को लोकप्रिय बनाएंगे। 


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.