Advertisement

जापानी क्रूज पर कोरोना वायरस के 88 नए मामलों की हुई पुष्टि, अब तक 6 भारतीय प्रभावित

जापान के तट पर खड़े क्रूज में सवार लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की संख्या 187 हो गई है। सिर्फ...
जापानी क्रूज पर कोरोना वायरस के 88 नए मामलों की हुई पुष्टि, अब तक 6 भारतीय प्रभावित

जापान के तट पर खड़े क्रूज में सवार लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की संख्या 187 हो गई है। सिर्फ मंगलवार को 88 लोगों का परीक्षण पॉजिटिव पाया गया है। इससे पहले सोमवार को दो और भारतीयों को  कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। वहीं, ब्रिटिश सरकार ने कहा है कि वह अपने सभी फंसे नागरिकों को निकालेगा।

अब तक इस जहाज में कोरोना वायरस से संक्रमित भारतीय नागरिकों की संख्या छह हो चुकी है। इससे पहले भी रविवार को दो भारतीय वायरस से संक्रमति पाए गए थे।

खबरों के मुताबिक ‘डायमंड प्रिंसेस’ नाम के इस क्रूज में अब तक इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 542 पहुंच गई है जो सोमवार तक 442 था। वहीं, टोक्यो में स्थित भारतीय दुतावास के मुताबिक सोमवार तक 99 नए मामले पॉजिटिव पाए गए थे। इसमें 2 भारतीय चालक दल के सदस्य भी शामिल हैं जिन्हें बेहतर चिकित्सा के लिए भेजा गया है।

इसी महीने पहुंचा था जहाज

इससे पहले सोमवार तक चार भारतीय चालक दल के सदस्य का पॉजिटिव परीक्षण किया गया था। फिलहाल, सभी का इलाज किया जा रहा है। हालांकि, इन सभी के स्वास्थ्य में स्थिरता बनी हुई हैं। भारतीय दुतावास के मुताबिक सभी भारतीय नागरिकों के स्वास्थ और कल्याण के लिए जापानी सरकार और जहाज प्रबंधन कंपनी के साथ समन्वय किया जा रहा है। बता दें, फरवरी महीने के शुरुआत में जापानी तट पर आए इस जहाज पर सवार 3,711 लोगों में 132 चालक दल के सदस्य और 6 यात्रियों सहित कुल 138 भारतीय हैं। वहीं, अमेरिका ने सोमवार को अपने 340 नागरिकों को जहाज से निकाल लिया था।

चीन में मरने वालों की संख्या 1800 से अधिक

इस बीच चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 1800 से अधिक हो गई है। इससे पहले अधिकारियों के मुताबिक सिर्फ सोमवार को 100 लोगों की मौत इस वायरस की वजह से हुई, जिनमें सबसे ज्यादा मौतें प्रभावित प्रांत हुबेई में हुई। चीन में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या अब तक 72 हजार हो चुकी है। गौरतलब है, कोरोना वायरस के फैलने की शुरुआत पिछले साल दिसंबर में सेंट्रल चाइना के हुबेई प्रांत से हुई और अब यह भारत समेत कई देशों को अपनी चपेट में ले चुका है।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad