Advertisement

SC ने ‘पद्मावती’ पर सुनवाई से किया इनकार, बोला- सेंसर बोर्ड के काम में नहीं देंगे दखल

पूरी तरह विवादों में घिरी संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ के खिलाफ दायर याचिका पर सुप्रीम...
SC ने ‘पद्मावती’ पर सुनवाई से किया इनकार, बोला- सेंसर बोर्ड के काम में नहीं देंगे दखल

पूरी तरह विवादों में घिरी संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ के खिलाफ दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कोई भी आदेश जारी करने से इनकार कर दिया है।

मामले की सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस की अध्यक्षता वाली बेंच ने सोमवार को कहा है कि अभी सेंसर बोर्ड ने फिल्म को सर्टिफिकेट नहीं दिया है, इसलिए बोर्ड के काम में सुप्रीम कोर्ट दखल नहीं देगा। याचिकाकर्ता ने कहा कि फिल्म के निर्माताओं ने बिना सेंसर सर्टिफिकेट के गाना रिलीज कर दिया। इस गाने में एक सम्मानित रानी को नृत्यांगना की तरह दिखाया गया है। इस पर निर्माताओं के वकील ने दावा किया कि ट्रेलर रिलीज करने के लिए जरूरी मंजूरी ली गई है।


बता दें कि फिल्म पर जारी विवाद के बीच ‘पद्मावती’ के निर्माता वायकॉम 18 ने फिल्म की रिलीज डेट टाल दी है। वायकॉम 18 की ने स्वेच्छा से फिल्म की रिलीज डेट आगे बढ़ाने की बात कही है। फिल्म रिलीज की अगली तारीख को लेकर वॉयकॉम ने कहा है कि हम जल्द ही अगली तारीख की घोषणा करेंगे।

वहीं, इससे पहले फिल्म निर्माताओं ने सेंसर बोर्ड को सर्टिफिकेट के लिए फिल्म भेजी थी, लेकिन सेंसर बोर्ड ने इसे बिना देखे ही वापस कर दिया था। बोर्ड की ओर से कहा गया कि आवेदन में यह साफ नहीं है कि ये फिल्म कल्पना या तथ्य पर आधारित है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad