Advertisement

भारत में फंसे अपने नागरिकों को वापस ले जाने के लिए ब्रिटेन ने की 7 चार्टर फ्लाइट्स की घोषणा

कोरोना वायरस महामारी के मद्देनज़र भारत में फंसे लगभग 20,000 ब्रिटिश नागरिकों को राहत देते हुए ब्रिटेन...
भारत में फंसे अपने नागरिकों को वापस ले जाने  के लिए ब्रिटेन ने की 7 चार्टर फ्लाइट्स की घोषणा

कोरोना वायरस महामारी के मद्देनज़र भारत में फंसे लगभग 20,000 ब्रिटिश नागरिकों को राहत देते हुए ब्रिटेन उन्हें वापस ले जाने के लिए सात चार्टर फ्लाइट भेज रहा है। ये विमान नई दिल्ली, मुंबई और गोवा से उड़ान भरेंगे

गोवा में 8, 10 और 12 अप्रैल को चार्टर फ्लाइट लन्दन के लिए प्रस्थान करेगी। जबकि 9 और 11 अप्रैल को नई दिल्ली और मुंबई से उड़ानें भरेंगी। ब्रिटिश यात्रियों को सीटों को आरक्षित करने के लिए संबंधित शहरों के लिए बुकिंग पोर्टल पर जाना चाहिए। भारत में अन्य स्थानों से आने वाली फ्लाइट के बारे में जानकारी शीघ्र ही दी जाएगी।

ब्रिटिश उच्चायुक्त के अनुसार, लगभग 35,000 ब्रिटिश नागरिक इस समय भारत में हैं। 20,000 से अधिक लोगों ने बताया कि वे जल्द से जल्द यूके लौटना चाहते हैं।

चार्टर उड़ानें निम्नलिखित शहरों से लंदन के लिए प्रस्थान करेंगी:

· गोवा: 8, 10 और 12 अप्रैल

· मुंबई: 9 और 11 अप्रैल

· नई दिल्ली: 9 और 11 अप्रैल

इस घोषणा से मिलेगी राहत: जान थॉम्पसन

भारत में कार्यवाहक उच्चायुक्त जान थॉम्पसन ने कहा, “हम जानते हैं कि भारत में ब्रिटिश नागरिकों के लिए पिछले कुछ सप्ताह कितने चिंताजनक रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि इस घोषणा से राहत मिलेगी। बड़ी संख्या में ब्रिटिश यात्रियों के शामिल होने के कारण, इस ऑपरेशन का पैमाना बहुत बड़ा है। यूके सरकार नई दिल्ली और लंदन में अपने भारतीय समकक्षों के साथ कड़ी मेहनत करती है ताकि अधिक से अधिक लोगों के लिए सुरक्षित यात्रा की व्यवस्था की जा सके। ”

विंबलडन के विदेश राज्य मंत्री लॉर्ड (तारिक) अहमद ने कहा, “ब्रिटेन उन बड़ी संख्या में ब्रिटिश यात्रियों की सहायता के लिए काम कर रहा है जो भारत और दुनिया भर से ब्रिटेन लौटना चाहते हैं। कमर्शियल उड़ानों की अनुपस्थिति में, भारत से आने वाली इन पहली चार्टर उड़ानों से हमारे कुछ ब्रिटिश यात्रियों को राहत मिलनी चाहिए, जो घर लौटने के लिए बेताब हैं, विशेष रूप से सबसे कमजोर और सबसे बड़ी जरूरत वाले लोगों के लिए।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad