Advertisement

गुरुग्राम में अल्पसंख्यक परिवार की होली के दिन बेरहमी से पिटाई, देंखे पूरा वीडियो

होली वाले दिन जिस समय पूरा देश आपसी सौहार्द्र के त्योहार होली के रंग में सराबोर था, उसी समय गुरुग्राम...
गुरुग्राम में अल्पसंख्यक परिवार की होली के दिन बेरहमी से पिटाई, देंखे पूरा वीडियो

होली वाले दिन जिस समय पूरा देश आपसी सौहार्द्र के त्योहार होली के रंग में सराबोर था, उसी समय गुरुग्राम में अल्पसंख्यक समुदाय के एक परिवार पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। क्रिकेट खेलने के सामान्य से विवाद के बाद करीब 20 हमलावरों ने एक अल्पसंख्यक परिवार पर हमला बोल दिया। महिला और बुजुर्गों को भी बेरहमी से पीटा। उनके घर पर हमला करके पथराव व तोड़फोड़ की। इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर गुस्सा फूट गया। इस घटना पर राजनीति भी शुरू हो गई है।

इस बीच, हरियाणा के पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने कहा कि पुलिस दोषियों पर कार्रवाई कर रही है। अब तक छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि यह मारपीट की सामान्य घटना है, इसे सांप्रदायिक रंग देना अनुचित है।

भोंडसी का है मामला

दरअसल गुरुवार को जब पूरा देश आपसी सौहार्द्र के त्योहार होली के रंग में सराबोर था, उस समय मोहम्मद दिलशाद के भोंडसी के निकट भूपसिंह नगर स्थित निवास पर डंडे, हॉकी और भाले से लैस करीब 20 लोगों ने हमला बोल दिया। बाद में दिलशाद ने पुलिस में शिकायत दर्ज करके बताया कि उनके दो मंजिला घर पर इन लोगों ने हमला किया और तो़ड़फोड़ की। इस हमले की घटना की दिलशाद के परिवार की एक युवती ने वीडियो बना ‌लिया, जो बाद में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो में हमलावर परिवार के पुरुषों और एक वृद्ध महिला को बेहरमी से पीट रहे हैं। इस दौरान परिवार की लड़कियां और लड़के भय से चीख रहे हैं और मदद की गुहार लगा रहे हैं। सुरक्षा के लिहाज से दिलशाद ने परिवार के इन सदस्यों को घर की दूसरी मंजिल की छत पर बंद दिया था। उत्तर प्रदेश के बागपत निवासी दिलशाद भोंडसी में एयर कूलर की दुकान चलाते हैं। इस क्षेत्र में अल्पसंख्यक समुदाय के चार-पांच परिवार रहते हैं।

यहां देखें पूरा वीडियो-

 

क्रिकेट खेलने पर हुआ विवाद

पुलिस के अनुसार क्रिकेट खेलने को लेकर यह घटना हुई। दिलशाद क्रिकेट खेलने के लिए दोपहर तीन बजे घर के निकट खुले मैदान में गए। कुछ समय बाद तीन बाइकों पर नौ युवक पहुंचे और चिल्लाने लगे, तुम लोग यहां क्या कर रहे हो। पाकिस्तान वापस जाओ। इसके बाद दिलशाद खेल बंद करके अपने घर वापस आ गए। शाम पांच-साढ़े पांच बजे के आसपास करीब 20 हमलावरों की भीड़ उनके घर पहुंच गई। परिवार की एक युवती समीरा (30) ने बताया कि हमलावर ग्राउंड फ्लोर पर एक कमरे में घुस आए और तोड़फोड़ करने के बाद नकदी और ज्वेलरी लूट ले गए।

छह की हुई गिरफ्तारी

पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में अब तक छह युवकों को गिरफ्तार किया है। लेकिन अभी उनकी पहचान उजागर नहीं की गई है क्योंकि पुलिस और गिरफ्तारियों के लिए प्रयास कर रही है। सिर्फ एक गिरफ्तारी की बात कहना गलत है। उन्होंने बताया कि क्रिकेट खेलने को लेकर हुए विवाद के बाद मेवात के गुर्जर युवकों ने दिलशाद के परिवार पर हमला किया था। हमलावरों में कुछ नाबालिग भी शामिल थे। यहां गुर्जर और अल्पसंख्यकों में पहले भी तनाव होता रहा है। 

हिटलर से तुलना

इस घटना पर केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा, हिटलर भी सत्ता के लिए यही करता था। हिटलर के गुंडे लोगों को पीटते थे और उनका खून करते थे और पुलिस उन्हीं के खिलाफ केस करती थी, जिन्हें पीटा गया। मोदी भी सत्ता के लिए ये करवा रहे हैं, हिटलर के रास्ते पर चल रहे हैं। मोदी समर्थकों को दिखाई नहीं देता कि हमारा देश किधर जा रहा है। इस घटना के बाद आम लोगों का भी गुस्सा फूट पड़ा। वे भी निंदा कर रहे हैं और दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं। कहा जा रहा है ‌कि इस घटना के संबंध में गुरुग्राम पुलिस ने सिर्फ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad