Advertisement

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया ए पर 3-0 से की आसान जीत दर्ज

काफी समय बाद वापसी करने वाले रूपिंदर पाल सिंह के खाता खोलने के बाद युवा स्ट्राइकर सुमित कुमार जूनियर...
भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया ए पर 3-0 से की आसान जीत दर्ज

काफी समय बाद वापसी करने वाले रूपिंदर पाल सिंह के खाता खोलने के बाद युवा स्ट्राइकर सुमित कुमार जूनियर के दो गोल से भारतीय पुरूष हाकी टीम ने शुक्रवार को आस्ट्रेलिया ‘ए’ पर 3-0 से जीत हासिल की।

सुमित ने दो मिनट में किये दो गोल

चोट के कारण आठ महीने बाद प्रतिस्पर्धा में खेल रहे ड्रैग फ्लिकर रूपिंदर ने छठे मिनट में गोल कर मेहमानों को बढ़त दिला दी। इसके बाद सुमित ने 12वें और 13वें मिनट में गोल करके भारत को लगातार दूसरे मैच में जीत दिलायी। भारतीयों ने आक्रामकता से पहले क्वार्टर में दबदबा बनाये रखा और लगातार विपक्षी टीम के खेमे में सेंध लगायी। यह रणनीति कारगर रही जिससे सभी तीनों गोल पहले क्वार्टर में ही हुए और घरेलू टीम बैकफुट पर आ गयी।

ड्रैग फ्लिकर रूपिंदर ने किया पहला गोल

भारत का पहला गोल तब हुआ जब टीम ने मैच का पहला शार्ट कार्नर हासिल किया। रूपिंदर ने अच्छी फार्म दिखाते हुए फ्लिक को बेहतरीन तरीके से टाइम किया और प्रतिद्वंद्वी गोलकीपर को छकाते हुए गोल कर दिया। डिफेंडर हरमनप्रीत सिंह की बेहतरीन टैकलिंग से आस्ट्रेलिया ए के हाथ से बॉल पर पहुंच ढीली होती गई जिससे भारत ने दूसरा गोल दागा। मनप्रीत सिंह की मदद से युवा खिलाड़ी ने 12वें मिनट में शानदार मैदानी गोल किया। अगले ही मिनट में भारत ने तीसरा गोल कर दिया जब स्ट्राइकर आकाशदीप सिंह ने गोल का अच्छा मौका बनाया और 21 वर्षीय सुमित ने इसे गोल में तब्दील किया। इस तरह पहले ही क्वार्टर में 3-0 की बढ़त से भारतीय टीम का आत्मविश्वास बढ़ गया।

डिफेंस में हरमनप्रीत ने किया शानदार प्रदर्शन

हरमनप्रीत भारतीय डिफेंस में अहम रहे, जिन्होंने कई बार आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों से बॉल लेकर घरेलू टीम की लय तोड़ दी। भारतीय टीम अब अगला मैच सोमवार को खेलेगी जहां टीम दौरे पर अपनी शानदार लय जारी रखना चाहेगी। भारतीय टीम के मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा कि अगला मैच मुश्किल होगा और हम इसके लिये तैयार हैं। आज की जीत के बाद टीम मजबूत होगी क्योंकि आस्ट्रेलियाई सीनियर टीम के सात राष्ट्रीय खिलाड़ी उनकी टीम में थे। लेकिन यह अच्छी प्रगति है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad