Advertisement

राहत पैकेज को लेकर राहुल का मोदी पर कटाक्ष- इससे 'हाउडी मोदी' दुनिया का सबसे महंगा कार्यक्रम होगा

कॉरपोरेट टैक्स में कटौती को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष...
राहत पैकेज को लेकर राहुल का मोदी पर कटाक्ष- इससे 'हाउडी मोदी' दुनिया का सबसे महंगा कार्यक्रम होगा

कॉरपोरेट टैक्स में कटौती को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम दुनिया का सबसे महंगा कार्यक्रम होगा। सरकार ने इसके लिए 1.40 लाख करोड़ रुपये खर्च कर दिए। सरकार के आज के राहत पैकेज से खजाने पर करीब 1.45 लाख करोड़ रुपये का भार पड़ेगा।

अमेरिका जाने से पहले 1.4 लाख करोड़ रुपये खर्च किए

एक ट्वीट के जरिये प्रतिक्रिया देते हुए गांधी ने कहा कि यह आश्चर्य में डालने वाली बात है कि मोदी अमेरिका से जाने से पहले बाजार में तेजी लाने को इतने बेताब हैं। उन्होंने कहा कि कोई भी कार्यक्रम फिर भले ही हाउडी मोदी कार्यक्रम हो, आर्थिक मुश्किलों की वास्तविकता को नहीं छिपा सकता है। लेकिन पीएम ने हाउडी मोदी कार्यक्रम से पहले बाजार में तेजी लाने के लिए 1.4 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च कर दिए। ह्यूस्टन का यह कार्यक्रम दुनिया का सबसे महंगा कार्यक्रम बन गया है।

राहुल गांधी की यह टिप्पणी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा टैक्स कटौती की घोषणाएं किए जाने के बाद आई है। इससे सरकारी खजाने पर 1.45 लाख करोड़ रुपये का भार पड़ेगा। सरकार ने ये बदलाव अध्यादेश के जरिये किए हैं।

जयराम रमेश ने भी घोषणा के समय पर सवाल ‍किया

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कर रियायतों से निवेश बढ़ने पर संदेह जाहिर किया है और इसकी घोषणा के समय पर भी सवाल उठाया है। हालांकि उन्होंने कॉरपोरेट टैक्स में कटौती के कदम का स्वागत किया है। उन्होंने ट्वीट करके आरोप लगाया कि कर रियायतों की घोषणा अमेरिका में पीएम के हाउडी मोदी कार्यक्रम से ठीक पहले की गई है। रमेश ने कहा कि मोदी अमेरिका में अपने कार्यक्रम में टैक्स और घटाने का वायदा करेंेगे। उन्होंने सवाल उठाया कि क्या यह पीएम का ट्रंप कार्ड है। उन्होंने कहा कि सरकार के इस कदम से भारतीय कंपनियों की मुश्किलें और आशंकाएं दूर नहीं होंगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad