Advertisement

फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 75 रुपये के पार

कर्नाटक चुनाव वोटिंग के बाद लगातार तीसरे दिन पेट्रोल- डीजल के कीमतों में एक बार फिर बढ़ोतरी देखने को...
फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 75 रुपये के पार

कर्नाटक चुनाव वोटिंग के बाद लगातार तीसरे दिन पेट्रोल- डीजल के कीमतों में एक बार फिर बढ़ोतरी देखने को मिली है। इसके साथ ही दिल्ली में बुधवार को पेट्रोल अब 15 पैसे मंहगा हो गया है जिसके बाद इसकी कीमत बढ़कर 75.10 रुपये प्रति लीटर हो गई है। वहीं, डीजल कीमतों में 21 पैसे की वृद्धि के साथ अब इसकी कीमत बढ़कर 82.94 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

राजधानी दिल्ली में पहली बार पेट्रोल की कीमत 75 रुपये के पार पहुंच गई है। दिल्ली में अब डीजल की कीमत 66 रुपये 57 पैसे प्रति लीटर हो गई है। कर्नाटक चुनाव के बाद से पेट्रोल की कीमत प्रति लीटर 47 पैसे बढ़ चुकी है।

इससे पहले कर्नाटक चुनाव खत्म होने के महज 2 दिन बाद यानी 14 मई को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 17 पैसे और 21 पैसे की वृद्धि हुई थी।

दिल्ली के अलावा मुंबई में भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा देखा गया है। मुंबई में पेट्रोल का कीमत 82.94 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 70.87 रुपए प्रति लीटर पहुंच गई है। वहीं, बताया जा रहा है कि सबसे ज्यादा बढ़ोतरी चेन्नई में पेट्रोल की कीमतों में देखी गई है जो 16 पैसे की वृद्धि के साथ 77.929 रुपए प्रति लीटर पहुंच गई है। वहीं, डीजल का भाव 70.243/लीटर पहुंच गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad