Advertisement

सरकार ने वापस ली उन्नाव रेप मामले के आरोपी BJP विधायक की 'Y' श्रेणी की सुरक्षा

यूपी के उन्नाव में नाबालिग से रेप के आरोपी और बांगरमऊ से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की सुरक्षा...
सरकार ने वापस ली उन्नाव रेप मामले के आरोपी BJP विधायक की 'Y' श्रेणी की सुरक्षा

यूपी के उन्नाव में नाबालिग से रेप के आरोपी और बांगरमऊ से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की सुरक्षा यूपी सरकार ने वापस ले ली है। इस मामले में आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सरकार ने रेप के आरोप में जेल में बंद बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा वापस ले ली है। शासन ने गुरुवार को सुरक्षा वापस लेने का आदेश जारी किया था, जिसके बाद आरोपी कुलदीप सिंह के घर पर तैनात सुरक्षाकर्मियों को तत्काल वहां से वापस बुला लिया गया।

सेंगर पर रेप और रेप पीड़िता के पिता की जेल में हत्या करवाने का आरोप लगा है। उन्नाव के माखी गांव की यह घटना पूरे देश में चर्चा का विषय बनी है। विधायक के खिलाफ उन्नाव के बांगरमऊ थाने में एफआईआर दर्ज है। इस केस की जांच सीबीआई कर रही है।

क्या है उन्नाव मामला?

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले की एक युवती भाजपा के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर बलात्कार का आरोप लगा रही है। मामला पिछले साल 4 जून, 17 का बताया है। जब युवती की मां ने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर सहित कुछ लोगों के खिलाफ रेप की शिकायत की थी। हाल ही में जब बीते 3 अप्रैल को विधायक के भाई अतुल ने मुकदमा वापस लेने का दबाव बनाया, तब 8 अप्रैल (रविवार) को पीड़िता ने परिवार समेत मुख्यमंत्री आवास के बाहर आत्मदाह का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया था।

9 अप्रैल को पीड़िता के पिता की पुलिस हिरासत में मौत हो गई। अब इस मामले में विधायक के खिलाफ एफआईआर हो गई है। इसके साथ ही राज्य सरकार ने मामले को सीबीआई को सौंपने का निर्णय लिया है। हालांकि आरोपी विधायक की गिरफ्तारी को लेकर बवाल मचा हुआ है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad