Advertisement

अजहरुद्दीन करेंगे 100 करोड़ का केस, ट्रैवल एजेंट ने लगाया है धोखाधड़ी का आरोप

 भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने गुरुवार को कहा कि वह उनके खिलाफ धोखाधड़ी...
अजहरुद्दीन करेंगे 100 करोड़ का केस, ट्रैवल एजेंट ने लगाया है धोखाधड़ी का आरोप

 भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने गुरुवार को कहा कि वह उनके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करने वालों के खिलाफ 100 करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे। पूर्व कप्‍तान ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्‍ट किया है, जिसमें उन्‍होंने कहा, इस शिकायत में कोई सच्‍चाई नहीं है और यह सिर्फ सुर्खियों में आने के लिए किया गया है। मैं कानूनी सलाह लेकर शिकायतकर्ता के खिलाफ 100 करोड़ रुपए का मानहानि दावा करूंगा।

शिकायतकर्ता ने लगाए ये आरोप

दरअसल, पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन समेत तीन लोगों के खिलाफ एक ट्रैवल एजेंट मोहम्मद शादाब से 20 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप लगा है। इस मामले में औरंगाबाद में एफआईआर दर्ज की गई है। वहीं, पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। इस मामले में शिकायतकर्ता का आरोप है कि नौ नवंबर से 12 नवंबर, 2019 के बीच अवाक्कल ने अजहरुद्दीन और खुद के लिए कई विदेशी शहरों के लिए टिकट बुक किए और रद्द कराए थे। शादाब को टिकट के पैसे बाद में देने के लिए कहा था। लेकिन इसके बावजूद उन्हें अभी तक टिकट के पैसे नहीं मिले हैं। गौरतलब है कि शादाब बंद हो चुकी जेट एयरवेज के पूर्व एक्जीक्यूटिव भी हैं।

अवाक्कल ने कहा भेजे हैं पैसे

उन्होंने कहा कि भुगतान के बारे में पूछने पर खान के सहायक सुदेश अवाक्कल ने उन्हें ईमेल भेजा कि दस लाख 60 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए गए हैं, लेकिन उन्हें कोई रकम नहीं मिली। शादाब ने आईपीसी की धारा 420 (धोखेबाजी), 406 (विश्वास का आपराधिक हनन) और 34 (सामान्य आशय) के तहत अजहर, खान और अवाक्कल के खिलाफ शिकायत की है।

ऐसा रहा करिअर

वहीं, अगर बात करें मोहम्मद अजहरुद्दीन के करिअर की तो उन्होंने भारतीय टीम की ओर से 99 टेस्ट और 334 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले। इस दौरान टेस्ट में उन्होंने 6215 और वनडे में 9378 रन बनाए। उन्होंने 47 टेस्ट और 174 वनडे मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी भी की। डेब्यू करते हुए लगातार तीन टेस्ट मैचों में तीन शतक का वर्ल्ड रेकॉर्ड अजहरुद्दीन के नाम है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad