Advertisement

इंटरव्यू । 'मेरी पत्नी स्टेपनी नहीं, जिसे कहीं भी फिट कर दिया जाए'

कांग्रेस द्वारा चंडीगढ़ और अमृतसर से लोकसभा उम्मीदवार न बनाए जाने से सिद्धू दंपति प्रदेश कांग्रेस से...
इंटरव्यू । 'मेरी पत्नी स्टेपनी नहीं, जिसे कहीं भी फिट कर दिया जाए'

कांग्रेस द्वारा चंडीगढ़ और अमृतसर से लोकसभा उम्मीदवार न बनाए जाने से सिद्धू दंपति प्रदेश कांग्रेस से नाराज हैं पर हाईकमान के खिलाफ वे खुलकर बोलने से परहेज कर रहे हैं। अब बठिंडा से केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल के खिलाफ पत्नी नवजोत कौर सिद्धू के चुनाव लड़ने की चचार्ओं पर विराम लगाते हुए सिद्धू ने कहा कि उनकी पत्नी कोई स्टेपनी नहीं है,जिसे टायर फटने के बाद कहीं भी फिट कर दिया जाए। 20 दिनों के राजनीतिक अज्ञातवास के बाद सक्रिय हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने आउटलुक के सीनियर एसिस्टेंट एडिटर हरीश मानव से बातचीत में कहा कि नवजोत कौर सिद्धू बठिंडा से हरसिमरत बादल के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ेंगी। सिद्धू से बातचीत के प्रमुख अंश:

आप की पत्नी नवजोत कौर को चंडीगढ़ से टिकट नहीं मिला, अमृतसर से भी कांग्रेस ने उम्मीदवार घोषित कर दिया है, आप दोनों नाराज हैं?

मेरी पत्नी काफी समय से चंडीगढ़ के लोगों के बीच सक्रिय हैं। टिकट की खातिर किसी से कोई सिफारिश नहीं की और न ही मेरी पत्नी मुझे कभी बताया कि वह चंडीगढ़ से चुनाव लडऩे की इच्छुक है। मुझे तो उनके टिकट अप्लाई करने के बाद पता चला। सिद्धू इतना छोटा नहीं है कि राहुल गांधी से टिकट मांगने जाए। मेरी पत्नी ने चेयरमैनी का त्याग किया, मैंने राज्यसभा छोड़ी, बादलों ने मरी जूं तक छोड़ी हो तो बताओ।अगर कभी कुछ मांगा तो केवल पंजाब की खातिर ही मांगा है। पवन बंसल के लिए जान भी हाजिर हैं,उन्हें जीताने के लिए जी-जान से प्रचार करुंगा। 

क्या आप लोकसभा चुनाव लड़ेंगे?

बादल परिवार के किसी सदस्य को यदि अमृतसर से चुनाव लड़ाया जाता है तो मैं उसके खिलाफ चुनाव लड़ने को तैयार हूं। हमें ही बार-बार क्यों बठिंडा से चुनाव लड़ने को उकसाया जा रहा है,क्यों नहीं हरसिमरत कौर या बादल परिवार के किसी सदस्य को अमृतसर से चुनाव लड़ने की बात की जाती। अमृतसर हमारी कर्मभूमि है उसे नहीं छोड़ेंगे,बीजेपी ने छोड़ने के लिए कहा था मैनें बीजेपी ही छोड़ दी।

प्रदेश कांग्रेस में आप को नजरअंदाज किया जा रहा है,राहुल गांधी की मोगा रैली मेंं भी आप सक्रिय नहीं थे?

मोगा रैली में बोलने का मौका न देने का मुझे मलाल है। कई बार लोगों को लगता है कि कहीं मेला ही न लूट जाए। मेरी पार्टी से कोई नाराजगी नहीं है। एक हफ्ता वायरल से पीड़ित था वह ठीक हुआ तो फिर दांतों के इलाज में 15 दिन लगे,इस वजह से मैं किसी सावर्जनिक कार्यक्रम में भाग नहीं ले पाया। मुख्यमंत्री को बताने के लिए दो बार संपर्क किया गया लेकिन उनसे बात नहीं हो पाई।

लोकसभा चुनाव का प्रथम चरण का मतदान 11 अप्रैल को है,आप इस बार स्टार प्रचारक के तौर पर कहीं नजर नहीं आ रहे?आप को प्रचार से दूर रखा गया है?

कांग्रेस अध्यक्ष मुझे 27 राज्यों में प्रचार की कमान सौंपी है अगर केवल महाराष्ट्र में नहीं सौंपी तो यह कोई बड़ी बात नहीं है। आज राहुल गांधी व प्रियंका के बाद देश में किसी की डिमांड है तो वह नवजोत सिद्धू की है। अगले दो दिनों में मेरी  राहुल गांधी से मुलाकात होगी। प्रचार के लिए वह जहां कहा जाएगा वहां जाकर प्रचार करुंगा। मैं राहुल गांधी को देश का अगला प्रधानमंत्री देखना चाहता हूं,इसके लिए जी-जान से देशभर में प्रचार करुंगा।

आप एक दशक से भी अधिक समय बीजेपी में रहे आज उसे कोसते हैं?

पिछले 45 सालों में सबसे ज्यादा भुखमरी व बेरोजगारी मोदी सरकार के कार्यकाल में बढ़ी है। एक साल में 11 लाख लोगों ने नौकरियां खोई हैं। मोदी सरकार ने केवल अंबानी, अडानी व अन्य पूंजीपतियों के लिए काम किया। किसानों को एक किश्त न देने पर बैंक डिफाल्टर घोषित कर रहे हैं परंतु अडानी को बैंकों का 1 लाख करोड़ देना है, अंबानी को 46 हजार करोड़ देना है,एस्सार 80 हजार करोड़ का डिफाल्टर है उन्हें सलाखों के पीछे क्यों नहीं डाला जाता। पूंजीपतियों की मोदी सरकार मुद्दों से भाग रही है परंतु हम उन्हें भागने नहीं देंगे।

बीजेपी के चौकीदार चुनाव प्रचार अभियान को कैसे देखते हैं?

मोदी केवल अंबानी, अडानी व बड़े-बड़े पूंजीपतियों का चौकीदार है। चौकीदार शब्द ही इन चुनावों में भाजपा की लुटिया डुबो देगा। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad