Advertisement

नितिन गडकरी ने माना, उद्योगों के लिए बुरा दौर, कहा- बीतेगा मुश्किल वक्त

अर्थव्यवस्था में मौजूदा सुस्ती को लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को बयान दिया। उन्होंने...
नितिन गडकरी ने माना, उद्योगों के लिए बुरा दौर, कहा- बीतेगा मुश्किल वक्त

अर्थव्यवस्था में मौजूदा सुस्ती को लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को बयान दिया। उन्होंने इसे बुरा वक्त करार देते हुए कहा कि यह भी बीत जाएगा। इसके साथ उन्होंने ऑटोमोबाइल सेक्टर को ज्यादा चिंता न करने की सलाह भी दी।

गडकरी ने यह बात विदर्भ उद्योग संघ के 65वें स्थापना दिवस पर कहा कि उद्योगों को परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि मुश्किल समय गुजर जाएगा। कार्यक्रम में गडकरी ने कहा, ‘मुझे पता है कि उद्योग काफी कठिन दौर से गुजर रहे है। हम वृद्धि दर बढ़ाना चाहते हैं।’

बता दें कि पिछले कुछ महीनों से ऑटो सेक्टर की ग्रोथ काफी धीमी है। इसकी वजह गाड़ियों की बिक्री में आई कमी है।

कभी खुशी होती है, कभी गम होता है...

उन्होंने कहा कि हाल ही में वह ऑटोमोबाइल निर्माताओं से मिले थे और वे कुछ चिंतित थे। इसपर गडकरी ने उन्हें सलाह दी थी। उसका जिक्र करते हुए गडकरी बोले,‘मैंने उनसे कहा, कभी खुशी होती है, कभी गम होता है। कभी आप सफल होते हैं और कभी आप असफल होते हैं। यही जीवन चक्र है।’

मंदी से निपटने के लिए सरकार का इकोनॉमी पैकेज पार्ट-3

शनिवार को ही आर्थिक मंदी से निपटने के लिए केंद्र सरकार ने कुछ कदम उठाए थे। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा हाउजिंग और निर्यात क्षेत्र में कुछ बड़े ऐलान किए थे।

वित्त मंत्री द्वारा हाउजिंग सेक्टर के लिए 10 हजार करोड़ रुपये की मदद का ऐलान किया गया। इसके अलावा निर्यात को बढ़ावा देने के लिए भी सरकार ने कई घोषणाएं की हैं। सीतारमण ने बताया कि अगले साल मार्च महीने से देश के चार शहरों में मेगा शॉपिंग फेस्टिवल का आयोजन किया जाएगा।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि हाउसिंग सेक्टर के लिए 10,000 करोड़ और निर्यात के लिए 50,000 करोड़ रुपये का पैकेज तैयार किया गया है। वित्त मंत्री ने कहा कि महंगाई दर काबू में है और औद्योगिक उत्पादन सुधरने के साफ संकेत मिल रहे हैं। बैंकों का कर्ज उठाव बढ़ा है। वह 19 सितंबर को सरकारी बैंकों के प्रमुखों के साथ बैठक करेंगी। निर्यात को बढ़ावा देने के मकसद से हैंडीक्राफ्ट, योग, पर्यटन और टेक्सटाइव व लेदर पर मेगा शॉपिंग फेस्टिवल आयोजित किए जाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad