Advertisement

बारिश और खराब रोशनी से प्रभावित रहा पहले दिन का खेल, भारत के 3 विकेट गिरे

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेला जा रहा है।...
बारिश और खराब रोशनी से प्रभावित रहा पहले दिन का खेल, भारत के 3 विकेट गिरे

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेला जा रहा है। इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। मैच के पहले दिन बारिश और कम रोशनी की वजह से केवल 11.5 ओवर का खेल ही हो सका। खेल समाप्ति की घोषणा तक भारत ने 03 विकेट के नुकसान पर 17 रन बनाए हैं।


बारिश के बाद मैच शुरू हुआ तो श्रीलंका के तेज़ गेंदबाज़ लकमल ने मैच की पहली ही गेंद पर के एल राहुल को आउट कर दिया। राहुल (00) लकमल की गेंद पर डिकवेला को कैच देकर पवेलियन लौट गए। 08 रन बनकर खेल रहे शिखर धवन को बोल्ड कर लकमल ने भारत को दूसरा झटका दे दिया। इसके बाद बारिश की वजह से मैच रोकना दिय गया और फिर जब दोबारा शुरू हुआ तो लकमल ने कप्तान कोहली (00) को एलबीडब्ल्यू आउट कर टीम इंडिया को तीसरा झटका दे दिया

भारत इस मैच में पांच बल्लेबाजों (धवन, लोकेश, पुजारा, कोहली और रहाणे), एक विकेटकीपर-बल्लेबाज (साहा) और दो ऑलराउंडर (अश्विन-जडेजा) के साथ मैदान में उतरा है।

इससे पहले, मैदान में बारिश देखने को मिली। यह बारिश सुबह करीब 8:45 बजे शुरू हुई। बारिश से 04:15 घंटे का खेल बर्बाद हो गया। बारिश के कारण सुबह 9 बजे होने वाला टॉस दोपहर 1 बजे किया गया। पहले दिन का खेल 01:45 पर शुरू हुआ, चायकाल दोपहर 03:05 पर हुआ और खेल शाम 05:30 बजे तक चलना था, लेकिन बीच में बारिश और कम रोशनी के कारण कई बार बाधित हुआ और फिर शाम 4.21 मिनट पर खेल समाप्ति की घोषणा कर दी गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad