Advertisement

मयंक अग्रवाल ने दोहरा शतक जड़ते ही डॉन ब्रेडमैन को पछाड़ा, जानिए क्या है मामला

बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय...
मयंक अग्रवाल ने दोहरा शतक जड़ते ही डॉन ब्रेडमैन को पछाड़ा, जानिए क्या है मामला

बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने दोहरा शतक जड़ दिया है। मंयक अग्रवाल के टेस्ट करिअर का यह दूसरा दोहरा शतक है। इस दोहरे शतक के साथ ही मंयक ने एक उपलब्धि अपने नाम कर ली है, उन्होनें सबसे कम टेस्ट इनिंग में दोहरा शतक जड़ने के मामले में डॉन ब्रेडमैन को पछाड़ दिया है। ब्रेडमैन ने 13 इनिंग्स में यह कारनामा किया था, वहीं मयंक ने 12 इनिंग्स में इस कार्य को अंजाम दिया। हालांकि इस मामले में सबसे ऊपर विनोद कांबली का नाम है, उन्होनें मात्र पांच इनिंग्स में ऐसा किया था।

पृथ्वी शॉ के चोटिल होने के बाद शामिल किया गया था

पिछले साल दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए उन्हें टीम में पृथ्वी शॉ के चोटिल होने के बाद शामिल किया गया। ऐसे में उन्हें मेलबर्न में कप्तान विराट कोहली ने डेब्यू करने का मौका दिया। टीम इंडिया की जर्सी पहनने के लिए मयंक अग्रवाल को लंबा इंतजार करना पड़ा। टेस्ट डेब्यू करने से पहले मयंक ने घरेलू क्रिकेट में रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया। इसके बाद 27 साल की उम्र में उन्हें टेस्ट जर्सी पहनने का मौका मिला। 

वीरेंद्र सहवाग के स्टाइल में जड़ा दोहरा शतक

आज सुबह लंच के बाद उन्होंने शतक बनाया और दूसरे दिन के आखिरी सत्र में उसे दोहरे शतक में तब्दील कर दिया। भारतीय पारी के 98वें ओवर की पांचवी गेंद पर उन्होंने लॉन्ग ऑन के उपर से छक्के जड़ने के साथ ही वीरेंद्र सहवाग के स्टाइल में 303 गेंदों में अपना दूसरा दोहरा शतक पूरा किया है। हालांकि मयंक 108वें ओवर में मेंहदी हसन की गेंद पर 243 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, उन्होने अपनी पारी में 28 चौके और और आठ छक्के जड़े। आपको बता दें बांग्लादेश ने पहली पारी में 150 रन बनाए थे।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जड़ा था पहला दोहरा शतक

मयंक अपने करिअर के तीसरे शतक को दोहरे शतक में तब्दील करने में सफल रहे। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विशाखापट्टन में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में 215 रन की पारी खेली थी। इसके बाद पुणे में खेले गए दूसरे टेस्ट में 108 रन की पारी खेली थी। रांची में मयंक का बल्ला नहीं चला तो उन्होंने वो कसर बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर में पूरी कर ली। मयंक ने 183 गेंद में अपना शतक 15 चौके और एक छक्के की मदद से पूरा किया लेकिन इसके बाद अगले सौ रन उन्होंने 120 गेंदों में ही पूरा कर लिया।

विराट कोहली हुए बगैर खाता खोले आउट

भारत ने दूसरे दिन सुबह पहली पारी में 86/1 से आगे खेलना शुरू किया। पुजारा ने 68 गेंदों में नौ चौकों की मदद से अर्द्धशतक पूरा किया। वे 54 रन बनाकर अबू जायेद की गेंद पर स्लिप में स्थानापन्न खिलाड़ी सैफ हसन को कैच थमा बैठे। मयंक अग्रवाल ने एबादात हुसैन की गेंद पर चौका लगाकर फिफ्टी पूरी की। स्टेडियम में उपस्थिति दर्शकों विराट कोहली के क्रीज पर आने की खुशी मना ही रहे थे कि वे बगैर खाता खोले आउट हो गए। अबू जायेद ने उन्हें एलबीडब्ल्यू किया। अंपायर ने विराट को आउट नहीं दिया था लेकिन बांग्लादेश ने रिव्यू लिया और डीआरएस के जरिए फैसला बांग्लादेश के पक्ष में गया और विराट को पैवेलियन लौटना पड़ा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad