Advertisement

भारत-श्रीलंका के बीच जरूरत से ज्यादा मैच पर कोहली ने कहा, दर्शक फैसला करेंगे

भारत और श्रीलंका के बीच पिछले कुछ साल में जरूरत से ज्यादा क्रिकेट के बारे में भारतीय कप्तान विराट...
भारत-श्रीलंका के बीच जरूरत से ज्यादा मैच पर कोहली ने कहा, दर्शक फैसला करेंगे

भारत और श्रीलंका के बीच पिछले कुछ साल में जरूरत से ज्यादा क्रिकेट के बारे में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आज कहा कि इसे लेकर फैसला दर्शक ही करेंगे।

भारत ने श्रीलंका में 2015 में टेस्ट श्रृंखला खेली और फिर 2016 में अपनी सरजमीं पर सीमित ओवरों की सीरीज खेली। इस साल घरेलू और उनकी धरती पर पूर्णकालिक टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं।

भारतीय टीम 2018 में इंडिपेंडेंस कप टी-20 टूर्नामेंट खेलने श्रीलंका जाएगी।

कोहली से जब यह पूछा गया कि क्या भारत और श्रीलंका के मुकाबले अपनी चमक खो रहे हैं, कोहली ने कहा ,‘‘इस पर गौर किया जाएगा क्योंकि आप कभी नहीं चाहेंगे कि दर्शक खेल देखना छोड़ दें। हमें खिलाड़ियों को तरो-ताजा रखने और दर्शकों का मनोरंजन करने के बीच संतुलन बनाये रखना होगा। इसके साथ ही क्रिकेट को रोमांचक बनाये रखना भी जरूरी है। इस बारे में भविष्य में बात की जाएगी।’’ भारतीय कप्तान का मानना है कि खेल में सबसे अहम प्रशंसक हैं और उनकी राय लेना बहुत जरूरी है।

उन्होंने कहा,‘‘ इस पर विश्लेषण करना होगा। दर्शकों से पूछना होगा। जो खेल देख रहा है, उसका नजरिया खेलने वालों से एकदम अलग होगा।’’ उन्होंने कहा ,‘‘हम यह नहीं कह सकते कि यह मैच नहीं खेलना चाहते या बल्लेबाजी करने का मन नहीं हो रहा है। इसकी कोई गुंजाइश नहीं है क्योंकि आपके आउट होने पर टीम हार जाएगी।’’ कोहली ने साफ तौर पर कहा कि क्रिकेटरों को हर उस टीम के खिलाफ खेलना होता है जो उनके सामने हैं लेकिन दर्शकों के सामने विकल्प है कि वे क्या देखें और क्या नहीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad