Advertisement

सरकार की रोक के बावजूद भी आईपीएल खेलने को तैयार हैं डेविड वार्नर

कोरोना वायरस महामारी के चलते जहां एक तरफ पूरी दुनिया खौफजदा है, इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज...
सरकार की रोक के बावजूद भी आईपीएल खेलने को तैयार हैं डेविड वार्नर

कोरोना वायरस महामारी के चलते जहां एक तरफ पूरी दुनिया खौफजदा है, इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर की तरफ से एक बड़ा बयान आया है। वार्नर के मैनेजर ने गुरुवार को कहा कि अगर आईपीएल का 13वां संस्करण आयोजित होता है तो वार्नर हिस्सा लेने की इच्छा रखते हैं, भले ही दुनिया भर में कोविड-19 महामारी का प्रकोप जारी रहे। आपको बता दें कि 29 मार्च को इसका आगाज होना था, लेकिन भारत सरकार द्वारा कोरोना वायरस के मद्देनजर निर्देश जारी किए जाने के बाद दो 15 अप्रैल तक इसके आयोजन की तारीख को आगे खिसका दिया गया। लेकिन स्थिति अभी भी स्पष्ट नहीं है कि कब और किस तरह आईपीएल का आयोजन होगा। दुनियाभर की खेल स्पर्धाएं कोरोना की वजह से रद्द कर दी गई हैं।

वॉर्नर के मैनेजर ने दिया बयान

वॉर्नर के मैनेजर जेम्स अर्सकिन ने 'द ऐज' से बात करते हुए कहा, ‘अगर आईपीएल का आयोजन होता है तो डेविड वॉर्नर इसमें खेलना चाहेंगे। वॉर्नर को आईपीएल में खेलना पसंद है।’ आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने भी देश के बाहर किसी भी व्यक्ति को यात्रा करने से रोकने के लिए एक अनिश्चितकालीन स्तर-चार यात्रा प्रतिबंध जारी किया है। ऐसे में वॉर्नर की तरफ से ऐसा बयान चौकाने वाला है। बॉल टेंपरिंग विवाद के दो साल बाद एक बार फिर उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद का कप्तान बनाया गया है। वो आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाज हैं। हालांकि उनकी गैरमौजूदगी केन विलियमसन ने कप्तानी करते हुए महसूस नहीं होने दी थी। 

शानदार रहा आईपीएल में रिकॉर्ड

वॉर्नर ने 2009 से लेकर अबतक कुल 10 सीजन में 126 मैच खेले हैं। जिसमें 17 बार नाबाद रहते हुए 43.17 के शानदार औसत और 142.39 के स्ट्राइकरेट से 4706 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से चार शतक और 44 अर्धशतक निकले। साल 2019 में उन्होंने 12 मैच में 69.20 के औसत से 692 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने 8 अर्धशतक और एक शतक जड़ा था। वॉर्नर लीग के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विदेशी खिलाड़ी हैं। आईपीएल इतिहास के सबसे सफल बल्लेबाजों की सूची में वो विराट कोहली(5,412), सुरेश रैना (5,368) और रोहित शर्मा(4,898) के बाद चौथे स्थान पर हैं। ऐसे में उनके आईपीएल में खेलने और न खेलने दोनों से ही फर्क पड़ता है।  

सौरव गांगुली ने आईपीएल को लेकर दिया ये बयान

वहीं बात करें आईपीएल के होने ना होने की संभावना पर तो बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली भी इस बारे में बयान दे चुके हैं कि आईपीएल 13 के आयोजन के बारे में फिलहाल कुछ भी कह पाना संभव नहीं है। खिलाड़ियों और लोगों की सुरक्षा उनकी पहली प्राथमिकता है और बोर्ड इसके लिए सरकार के निर्देशों का पालन करेगा। वहीं दूसरी तरफ विदेशी खिलाड़ियों के भी इस बार लीग में भाग लेने पर सवालिया निशान खड़े होते जा रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों की भागीदारी को लेकर ज्यादा संशय बना हुआ है। माना जा रहा है कि दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने से मना करें।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad