Advertisement

रेप के आरोप में बीएसएफ के 2 जवान गिरफ्तार, टीएमसी ने की अमित शाह से जिम्मेदारी लेने की मांग

तृणमूल कांग्रेस ने मांग की है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में...
रेप के आरोप में बीएसएफ के 2 जवान गिरफ्तार, टीएमसी ने की अमित शाह से जिम्मेदारी लेने की मांग

तृणमूल कांग्रेस ने मांग की है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में बीएसएफ के दो जवानों द्वारा एक महिला के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार करने की जिम्मेदारी लें।

रविवार को अन्य लोगों के साथ उस जगह का दौरा करने के बाद, टीएमसी के वरिष्ठ नेता और मंत्री डॉ शशि पांजा ने भी आश्चर्य जताया कि शाह इस पर चुप क्यों हैं।

उत्तर 24 परगना जिले में बगदा सीमा चौकी के पास महिला से दुष्कर्म के आरोप में बीएसएफ के एक सहायक उपनिरीक्षक और एक सिपाही को 26 अगस्त की देर रात गिरफ्तार किया गया था। उन्हें निलंबित कर दिया गया और आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए राज्य पुलिस को सौंप दिया गया।

पांजा ने एक वीडियो बयान में कहा जिसे टीएमसी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर साझा किया गया था, “बीएसएफ द्वारा अपने नाबालिग बच्चे के सामने एक महिला पर यौन अत्याचार की घटना (था) की गई थी। हम इस घटना की निंदा करते हैं और हम केंद्रीय गृह मंत्री से इसकी जिम्मेदारी लेने के लिए कहते हैं।"

बीएसएफ, जिसने दोनों आरोपियों के खिलाफ कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया था, गृह मंत्रालय के तहत काम करती है।

पांजा ने कहा, “केंद्रीय गृह मंत्री ने इस घटना पर चुप्पी बनाए रखी है। वह केंद्रीय सशस्त्र बलों का श्रेय लेते हैं। फिर वह इस घटना के खिलाफ क्यों नहीं बोल रहे और न ही इसकी निंदा कर रहे हैं? हम माफी की मांग करते हैं, हम इसकी गहन जांच की मांग करते हैं।"

महिला और बाल विकास मंत्री, पांजा ने भी जिला मजिस्ट्रेट से मुलाकात की और पीड़िता की स्थिति के बारे में पूछताछ की।

उन्होंने पीटीआई को बताया, "हम उससे नहीं मिल सके क्योंकि वह अस्पताल से छुट्टी के बाद अपने बच्चे के साथ बशीरहाट (उप-मंडल) में अपने घर के लिए निकल गई है। हमने सुना है कि वह अब स्थिर है, हालांकि उसका बच्चा सदमे में है।"

पांजा ने कहा कि चार सदस्यीय टीएमसी प्रतिनिधिमंडल ने सीमावर्ती इलाके के पास रहने वाले लोगों से बातचीत की।

उन्होंने कहा, "हमने देखा कि सीमा के कुछ हिस्सों पर ठीक से बाड़ नहीं लगाई गई है। हमने स्थानीय लोगों से भी बात की और उनके दैनिक अनुभवों के बारे में सुना, जिसे हम अपनी रिपोर्ट में पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को बताएंगे।"

घटना का जिक्र करते हुए, टीएमसी ने अपने स्वतंत्रता दिवस के भाषण को लेकर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया जिसमें उन्होंने लोगों से महिलाओं की गरिमा को कम करने वाला कुछ भी नहीं करने का संकल्प लेने का आग्रह किया था।

पांजा के अलावा, नैहाटी विधायक पार्थ भौमिक, बारासात के सांसद काकोली घोष दस्तीदार और राज्य प्रवक्ता कुणाल घोष बगदा का दौरा करने वाले प्रतिनिधिमंडल के सदस्य थे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad