Advertisement

मतदाता सूची में हो सकता है हेराफेरी, जम्मू-कश्मीर में चिंता की लहर: गुप्कार डिक्लेरेशन

पीपुल्स अलायंस फॉर गुप्कार डिक्लेरेशन (पीएजीडी) ने संशोधन के नाम पर मतदाता सूची में हेरफेर का आरोप...
मतदाता सूची में हो सकता है हेराफेरी, जम्मू-कश्मीर में चिंता की लहर: गुप्कार डिक्लेरेशन

पीपुल्स अलायंस फॉर गुप्कार डिक्लेरेशन (पीएजीडी) ने संशोधन के नाम पर मतदाता सूची में हेरफेर का आरोप लगाते हुए शनिवार को कहा कि इसने पूरे जम्मू-कश्मीर में चिंता की लहर पैदा कर दी है और लोगों से अपील की है कि इसके खिलाफ आवाज उठाएं।

गठबंधन की एक बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, पीएजीडी के प्रवक्ता और माकपा नेता एम वाई तारिगामी ने जम्मू प्रशासन के अब वापस ले लिए गए आदेश का हवाला दिया, जिसमें तहसीलदारों (राजस्व अधिकारियों) को शीतकालीन राजधानी में रहने वाले लोगों को निवास का प्रमाण पत्र जारी करने के लिए अधिकृत किया गया था।  

तारिगामी ने आगे कहा, परिसीमन के नाम पर प्रक्रिया शुरू की गई थी, लेकिन मतदाता सूची में संशोधन के नाम पर हेरफेर की कोशिश ने जम्मू और कश्मीर के लोगों में चिंता की लहर पैदा कर दी है।

तारिगामी कहा, "सबसे पहले, जम्मू और कश्मीर के मुख्य चुनाव अधिकारी ने कहा कि लगभग 25 लाख नए मतदाता जोड़े जाएंगे और यहां तक कि गैर-स्थानीय लोग भी केंद्र शासित प्रदेश में मतदाता के रूप में अपना पंजीकरण करा सकते हैं, लेकिन कुछ दिनों बाद, सरकार ने स्पष्ट किया कि यह मीडिया द्वारा बनाई गई एक गलत सूचना थी।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad