Home देश गांव महाराष्ट्र में किसान ने जब जहर पिया तो साहूकार बना रहा था वीडियो

महाराष्ट्र में किसान ने जब जहर पिया तो साहूकार बना रहा था वीडियो

आउटलुक टीम - JUL 11 , 2019
महाराष्ट्र में किसान ने जब जहर पिया तो साहूकार बना रहा था वीडियो
महाराष्ट्र किसान ने जब जहर पिया तो आत्महत्या के प्रयास का वीडियो बना रहा था साहूकार
आउटलुक टीम

महाराष्ट्र के बीड़ जिले में जब कर्ज के बोझ से परेशान किसान आत्महत्या करने का प्रयास कर रहा था, उस समय वहां मौजूदा एक साहूकार उसका वीडियो बना रहा था। पुलिस के अनुसार 29 वर्षीय किसान ने जहर खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया लेकिन उसे बचा लिया गया। आत्महत्या के प्रयास का यह वीडियो बाद में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

किसान खतरे से बाहर, अस्पताल में भर्ती

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुदाम फपाला नाम के किसान ने माजलगांव के बेलोर गांव में 29 जून को आत्महत्या करने का प्रयास किया। वह खतरे से बाहर है और सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

शादी के लिए कर्ज लेने पर छिन गए थे खेत

दिदंरुद पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि सुदाम के चाचा ने 2011 में दो साहूकारों से 1.90 लाख रुपये कर्ज लिया था ताकि वह अपनी बेटी का विवाह कर सके। इसके बाद साहूकारं ने उसके खेतों पर कब्जा कर लिया।

साहूकारों पर आत्महत्या के लिए बाध्य करने का आरोप

सुदाम ने तहसीलदार के सामने दर्ज कराए अपने बयान में आरोप लगाया कि साहूकारों ने उसे जहर पीने के लिए बाध्य किया। बयान में उसने दावा किया कि उसके परिवार ने साहूकारों को 2012 में 2.5 लाख रुपये अदा कर दिए थे। इसलिए वह अपनी खेतिहर जमीन वापस मांग रहा था।

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

बीते 29 जून को एक साहूकार पीड़ित के पास पहुंचा और पैसे की मांग करने लगा। इसके बाद सुदाम जहर की बोतल ले आया और साहूकार के सामने पीने लगा। उस समय साहूकार ने ‍उसका वीडियो बना लिया। बाद में यह वीडियो सोशल वीडियो पर वायरल हो गया। इस घटना के तुरंत बाद उसे पुलिस द्वारा सरकारी अस्पताल ले जाया गया। अब वह खतरे से बाहर है और इलाज किया जा रहा है।

साहूकार दोषी मिले तो केस दर्ज करेंगेः पुलिस

पुलिस अधिकारी ने बताया कि हम तहसीलदार की रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। अगर रिपोर्ट से बात सामने आती है कि आत्महत्या के लिए साहूकार जिम्मेदार हैं तो हम दोषियों के खिलाफ वांछित धाराओँ में केस दर्ज करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से