Home देश उत्तर प्रदेश यूपी में पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि के खिलाफ विरोध: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू नजरबंद, कार्यकर्ता धरने पर बैठे

यूपी में पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि के खिलाफ विरोध: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू नजरबंद, कार्यकर्ता धरने पर बैठे

आउटलुक टीम - JUN 11 , 2021
यूपी में पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि के खिलाफ विरोध: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू नजरबंद, कार्यकर्ता धरने पर बैठे
यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू किए गए नजरबंद, इन मुद्दो को लेकर रहने वाले थे प्रदर्शन
TWITTER
आउटलुक टीम

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को शुक्रवार को लखनऊ पुलिस ने हाउस अरेस्ट कर दिया है। लल्लू आज पेट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों के खिलाफ विधानसभा पर प्रदर्शन करने वाले हैं। जिसे देखते हुए लल्लू के आवास के बाहर पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है। वहीं दूसरी ओर पार्टी के कार्यकर्ता धरने पर बैठे हैं। 

यूपी अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि आज लखनऊ स्थित मेरे आवास पर फिर पुलिस के पहरे लगा दिये गये। हमें आंदोलन की आज़ादी नहीं है। लेकिन किसान से डीजल - पेट्रोल में, आम आदमी से सरसों तेल में इन्हें लूटने की पूरी आज़ादी है। लोकतंत्र अपने काले अध्यायों से गुज़र रहा है।

लल्लू ने अपने ट्वीटर हेंडल पर एक वीडियो शेयर कर लिखा कि तानाशाही का तंत्र, भाजपा सरकार का तंत्र उसकी जनता से लूट का तंत्र कांग्रेस पार्टी के आंदोलन को रोक नहीं सकती। भाजपा सरकार की पूंजीपति हितैषी नीतियां जनता के सामने उजागर है। भाजपा सरकार को जवाब देना होगा। इंकलाब ज़िंदाबाद !

जिले के एक अधिकारी ने कहा कि राज्य की राजधानी में निषेधाज्ञा लागू होने के कारण किसी भी प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी जा सकती है और किसी भी व्यक्ति की सभा इसका उल्लंघन होगी।

लल्लू ने फोन पर संवाददाताओं से कहा कि राज्य सरकार ने उन्हें हिरासत में लेने और विरोध प्रदर्शन करने से रोकने के लिए पुलिस बल का इस्तेमाल किया है जो उनका लोकतांत्रिक और राजनीतिक अधिकार है।