Advertisement

रामलला के समक्ष वर्चुअल दीप प्रज्ज्वलन की लगी होड़, अत्यधिक ट्रैफिक के कारण वेबसाइट हो गई थी क्रैश

शुक्रवार शाम को रामनगरी अयोध्या में दीपोत्सव-2020 के दौरान श्रद्धालुओं के लिए रामलला विराजमान के समक्ष...
रामलला के समक्ष वर्चुअल दीप प्रज्ज्वलन की लगी होड़, अत्यधिक ट्रैफिक के कारण वेबसाइट हो गई थी क्रैश

शुक्रवार शाम को रामनगरी अयोध्या में दीपोत्सव-2020 के दौरान श्रद्धालुओं के लिए रामलला विराजमान के समक्ष वर्चुअल दीप प्रज्ज्वलन के लिए उपलब्ध कराई गई वेबसाइट https://www.virtualdeepotsav.com/अत्यधिक ट्रैफिक होने के कारण क्रैश हो गई थी। फिलहाल अब वेबसाइट काम करने लगी है।

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि अयोध्या में डिजिटल रूप से दीपोत्सव मनाने के लिए लोगों को सक्षम बनाने के लिए बनाई गई उत्तर प्रदेश सरकार की एक वेबसाइट, डिजिटल इवेंट में उच्च भागीदारी के कारण क्रैश हो गई।  उन्होंने कहा कि साइट को जल्द ही ठीक कर लिया जाएगा और लोग शनिवार की सुबह से वस्तुतः "दीया" प्रकाश कर सकेंगे।

अयोध्या में दीपोत्सव के चौथे संस्करण में यूपी की योगी सरकार ने राम भक्तों को राम दरबार में आस्था के दीप जलाने के लिए इस दीपोत्सव में खास व्यवस्था की थी। रामभक्त रामलला विराजमान के समक्ष वर्चुअल दीप प्रज्ज्वलन कर आशीर्वाद ले सकते हैं। इसके लिए शुक्रवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने रामलला के दरबार में वर्चुअल दीप जलाने का वेब पोर्टल लांच किया। 

इस अनूठे पोर्टल पर क्लिक करते ही रामलला की विराजमान तस्वीर नजर आती है। रामलला की तस्वीर के सम्मुख भक्तों ने दीप प्रज्वलित किया। कोरोना काल के चलते रामनगरी में बाहरी श्रद्धालुओं के प्रवेश पर पाबंदी लगाई गई थी। ऐेसे में वर्चुअल दीप जलाने की व्यवस्था होने से आमजन की दीपोत्सव में सहभागिता हो गई। पोर्टल के लांच होते ही यह दीपोत्सव पहला डिजिटल दीपोत्सव बन गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad