Advertisement

यूपी: फिरोजाबाद के बाद अब मथुरा में वायरल बुखार का कहर, एक गांव के 10 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश में वायरल बुखार कहर बरपा रहा है। अभी तक तो प्रदेश के फिरोजाबाद में वायरल फीवर का कहर दिख...
यूपी: फिरोजाबाद के बाद अब मथुरा में वायरल बुखार का कहर, एक गांव के 10 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश में वायरल बुखार कहर बरपा रहा है। अभी तक तो प्रदेश के फिरोजाबाद में वायरल फीवर का कहर दिख रहा था, लेकिन अब ये मथुरा में भी पहुंच गया है। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, मथुरा के एक गांव में वायरल फीवर की वजह से अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है।

मथुरा के कोह गांव के प्रधान ने बुखार से 10 लोगों की मौत की पुष्टि की है। मंगलवार को आगरा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कोह गांव के एक बच्चे ने दम तोड़ दिया था, जिसके बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है। गांव के प्रधान सौरभ ने बताया कि मंगलवार को भूरा के 14 साल के बेटे सौरभ ने आगरा में दम तोड़ दिया।

ये भी पढ़ें- यूपी: भाजपा विधायक का दावा; डेंगू से फिरोजाबाद में 40 से ज्यादा बच्चों की मौत, स्वास्थ्य विभाग पर लगाए ये आरोप

इस मौत की पुष्टि करते हुए सीएमओ रचना गुप्ता ने न्यूज एजेंसी को बताया कि सौरभ 20 अगस्त को अपने रिश्तेदार के घर बरसाना गया था, जहां तबीयत बिगड़ने के बाद उसे आगरा के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां 31 अगस्त को उसकी मौत हो गई।

कोह गांव में वायरल फीवर का कहर बढ़ने के बाद प्रशासन ने भी तैयारियां शुरू कर दी हैं। अधिकारियों ने बताया कि कोह गांव में ओपीडी सुविधाओं के साथ 4 बेड का एक अस्थायी अस्पताल बनाया जाएगा। वहीं, सीएमओ रचना गुप्ता ने बताया कि वो बुधवार को गांव का दौरा करेंगी और वहां के हालातों का जायजा लेंगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad