Advertisement

अयोध्या: मस्जिद के लिए मिली जमीन पर सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने किया ट्रस्ट का ऐलान

अयोध्या राम मंदिर के निर्माण को लेकर 5 अगस्त को भूमिपूजन की हो रही तैयारियों के बीच अयोध्या के धन्नीपुर...
अयोध्या: मस्जिद के लिए मिली जमीन पर सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने किया ट्रस्ट का ऐलान

अयोध्या राम मंदिर के निर्माण को लेकर 5 अगस्त को भूमिपूजन की हो रही तैयारियों के बीच अयोध्या के धन्नीपुर गांव रौनाही में मिली जमीन को लेकर सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने ट्रस्ट का ऐलान कर दिया है।

इस ट्रस्ट का नाम इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन रखा गया है। इस ट्रस्ट के तहत ही जमीन पर मस्जिद और आम लोगों के लिए अन्य सुविधाओं का निर्माण किया जाएगा।

ट्रस्ट में कुल 15 लोगों को जगह दी गई है, जिनमें से 9 के नाम ऐलान कर दिए गए हैं। जबकि बाकी 6 लोगों के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा। इस ट्रस्ट में सुन्नी बोर्ड के चेयरमैन जुफर अहमद फारुकी को अध्यक्ष बनाया गया है। जबकि गोरखपुर के अदनान फारुख शाह उपाध्यक्ष होंगे। इसके अलावा अलावा लखनऊ के अतहर हुसैन को ट्रस्ट का सचिव बनाया गया है, जबकि मेरठ के फैज आफताब कोषाध्यक्ष होंगे और 4 सदस्यों के नाम का ऐलान किया गया है।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल 9 नवंबर को राम जन्मभूमि विवाद में फैसला सुनाते हुए विवादित स्थल पर राम मंदिर का निर्माण करने और मुस्लिम पक्ष को मस्जिद के निर्माण के लिए अयोध्या में किसी प्रमुख स्थान पर पांच एकड़ जमीन देने का आदेश दिया था। इसके अनुपालन में अयोध्या जिले की सोहावल तहसील स्थित धन्नीपुर गांव में पांच एकड़ भूमि वक्फ बोर्ड को दी गई थी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement