Advertisement

प्रयागराज: इफको प्लांट में अमोनिया गैस लीक, दो अधिकारियों की मौत, कई कर्मचारियों की तबीयत बिगड़ी

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के फूलपुर इफको प्लांट में बीती रात बड़ा हादसा हुआ है। यहां अमोनिया गैस के...
प्रयागराज: इफको प्लांट में अमोनिया गैस लीक, दो अधिकारियों की मौत, कई कर्मचारियों की तबीयत बिगड़ी

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के फूलपुर इफको प्लांट में बीती रात बड़ा हादसा हुआ है। यहां अमोनिया गैस के रिसाव से दो अधिकारियों वीपी सिंह और अभयनंदन की मौत हो गई।

वहीं गैस रिसाव की चपेट में आने से इफको में तैनात 15 कर्मचारियों की तबीयत बिगड़ गई है। सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार रात 11 बजे फूलपुर इफको के पी-1 यूनिट में अमोनिया गैस का रिसाव शुरू हुआ। वहां उपस्थित अधिकारी वीपी सिंह रिसाव को रोकने पहुंचे, मगर वह बुरी तरह झुलस गए। इसके बाद उन्हें बचाने के लिए अधिकारी अभयनंदन पहुंचे और वह भी झुलस गए। इन दोनों अधिकारियों को मौजूद कर्मचारियों ने बाहर निकाला।

हालांकि, इस दौरान अमोनिया गैस का रिसाव पूरी यूनिट में हो चुका था और वहां मौजूद 15 कर्मचारी इसकी चपेट में आ चुके थे, जिसमें से कुछ लोग बेहोश हो गए।गैस का रिसाव कैसे हुआ, इसका पता नहीं चल सका। लेकिन चर्चा रही कि यूरिया उत्पादन इकाई में इफको के पीआरओ ने कहा कि प्लांट में एक रॉड टूट गई जिसमें अमोनिया गैस था। अमोनिया गैस लीक होने की वजह से प्लांट में मौजूद कर्मचारी प्रभावित हुए। उन सबको तुरंत टाउनसिप के अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन 8 की गंभीर हालत होने के कारण उन्हें प्रयागराज रेफर किया गया। जिसमें से 2 की मौत हो गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad