Advertisement

काशी में गंगा घाट के किनारे लगे विवादित पोस्टर, गैर हिंदुओं को दी गई चेतावनी

उत्तर प्रदेश में  वाराणसी (काशी) के गंगा घाटों पर हिंदू संगठनों के पोस्टर को लेकर विवाद बढ़ता दिख रहा...
काशी में गंगा घाट के किनारे लगे विवादित पोस्टर, गैर हिंदुओं को दी गई चेतावनी

उत्तर प्रदेश में  वाराणसी (काशी) के गंगा घाटों पर हिंदू संगठनों के पोस्टर को लेकर विवाद बढ़ता दिख रहा है। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने काशी के घाटों पर पोस्टर लगाकर गैर हिंदुओं को चेतावनी दी है। संगठन ने सीधे तौर पर इन घाटों पर ऐसे लोगों को आने से मना किया है।

जानकारी के मुताबिक, काशी के गंगा घाटों के अलावा और भी मंदिरों में ऐसे पोस्टर लगाने की योजना है। फिलहाल पुलिस इस मामले पर बोलने से बच रही है। हालांकि, पुलिस की ओर से इन पोस्टरों को हटाने का काम किया जा रहा है।

वहीं, बजरंग दल के नगर संयोजक निखिल त्रिपाठी 'रुद्र' ने कहा कि इन पोस्टरों के माध्यम से घाट को 'पिकनिक स्पॉट' मानने वालों को 'स्पष्ट' संदेश दिया गया है। उन्होंने कहा, "हम उन्हें गंगा के घाटों से दूर रहने की चेतावनी दे रहे हैं, क्योंकि यह पिकनिक स्थल नहीं बल्कि 'सनातन' संस्कृति का प्रतीक है।"

इसके अलावा विहिप के नगर सचिव राजन गुप्ता ने कहा कि जिन्हें सनातन धर्म का सम्मान नहीं है, उन्हें घाटों और मंदिरों में नहीं आना चाहिए। उन्होंने कहा, "अगर वे सनातन धर्म का सम्मान करते हैं तो हम उनका स्वागत करेंगे।" पोस्टर में कहा गया है कि "यह एक अनुरोध नहीं बल्कि एक चेतावनी है"।

बता दें कि बड़ी संख्या में विदेशी पर्यटक वाराणसी आते हैं और स्थानीय लोगों से बातचीत करते हुए घाटों पर घंटों बिताते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad