Advertisement

यूपी में भारी बारिश का कहर, लखनऊ में दीवार गिरने से 9 लोगों की मौत, उन्नाव में छत गिरने से तीन ने गंवाई जान

उत्तर प्रदेश में भारी बारिश के बीच शुक्रवार की सुबह-सुबह दो बड़े हादसों की खबर सामने आई है। प्रदेश के...
यूपी में भारी बारिश का कहर, लखनऊ में दीवार गिरने से 9 लोगों की मौत, उन्नाव में छत गिरने से तीन ने गंवाई जान

उत्तर प्रदेश में भारी बारिश के बीच शुक्रवार की सुबह-सुबह दो बड़े हादसों की खबर सामने आई है। प्रदेश के लखनऊ और उन्नाव में बारिश के चलते हुए हादसों में 12 लोगों की मौत हो गई। लखनऊ में दीवार गिरने से 9 लोगों की जान चली गई। वहीं उन्नाव में घर की छत गिरने के कारण 3 लोगों की मौत हुई। मौसम विभाग ने प्रदेश के 20 जिलों में आज और कल भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ में भारी बारिश से कैंट अंतर्गत दिलकुशा में दीवार गिरने से 9 लोगो की मृत्यु हुई है। मरने वालों में 3 पुरूष, 3 महिलाएं और 3 बच्चे शामिल हैं। हादसे में 2 लोग घायल हुए हैं। वहीं उन्नाव में देर रात बारिश के कारण एक घर की छत गिरने तीन लोगों की मृत्यु हो गई। मरने वाले सभी बच्चे हैं। वहीं बच्चों की मां हादसे में घायल हुई है।

 

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तेज बारिश के चलते लखनऊ में प्रशसन ने 12वीं तक के सभी बोर्डो के स्‍कूलों को शुक्रवार को बंद रखने का निर्देश दिया है। कई सरकारी, गैर सरकारी दफ्तरों को भी बंद रखा गया है। इसके साथ ही विश्‍वविद्यालयों और अन्‍य उच्‍च शिक्षण संस्‍थानों को भी मौसम को देखते हुए अपने स्‍तर पर निर्णय लेने की सलाह दी गई है।  

आधी रात से शुरू हुई भारी बारिश के चलते लखनऊ के कई इलाकों में पानी भर गया। बता दें कि भारतीय मौसम विभाग ने कल ही भारी से भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी।

इससे पहले गुरुवार सुबह से शाम तक लखनऊ में रुक-रुककर बारिश होती रही। पारा तीन डिग्री तक गिर गया। इलाकों में बिजली गुल हो गई। बारिश की वजह सड़कों पर जगह-जगह जाम लग गया। बारिश के चलते तापमान में तो गिरावट हुई है लेकिन, बारिश के कारण लोगों को भारी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad