Advertisement

अराजकता बर्दाश्त न करें: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने त्योहारी सीजन से पहले अधिकारियों को दिए निर्देश

त्योहारी सीजन से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को धार्मिक परंपराओं...
अराजकता बर्दाश्त न करें: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने त्योहारी सीजन से पहले अधिकारियों को दिए निर्देश

त्योहारी सीजन से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को धार्मिक परंपराओं के नाम पर अराजकता बर्दाश्त नहीं करने का निर्देश दिया है।

यहां जारी किए गए एक आधिकारिक बयान में कहा गया, होली, शब-ए-बारात, रमजान, नवरात्रि और रामनवमी जैसे त्योहारों से पहले गुरुवार को राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी संवेदनशील क्षेत्रों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जाना चाहिए।

आदित्यनाथ ने कहा कि अधिकारियों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि कोई भी समुदाय दूसरे के कार्यों से नाराज न हो, खासकर जब त्योहारों के दौरान जुलूस निकाले जाते हैं, आपत्तिजनक संगीत नहीं बजाया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि कोई भी घटना छोटी नहीं होती और वरिष्ठ अधिकारियों को तुरंत प्रतिक्रिया देनी चाहिए।

सीएम ने अधिकारियों को त्योहारों पर अफवाहों से सावधान रहने का निर्देश दिया और प्रशासनिक अधिकारियों को धार्मिक नेताओं और बुद्धिजीवियों से संवाद करने को कहा।

उन्होंने बैठक के दौरान कहा कि धार्मिक परंपराओं का सम्मान करें, लेकिन अराजकता को बर्दाश्त न करें।

उन्होंने कहा कि किसी भी कार्यक्रम की अनुमति देने से पहले आयोजक से शांति और सद्भाव सुनिश्चित करने के संबंध में एक शपथ पत्र लिया जाना चाहिए।

होली के दौरान शरारती तत्वों द्वारा अन्य समुदायों के सदस्यों को अनावश्यक रूप से भड़काने के किसी भी प्रयास पर नजर रखें। उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थलों और मंदिरों पर रंग नहीं फेंकना चाहिए।

एक छोटी सी अफवाह से माहौल खराब हो सकता है और अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन को सतर्क रहना चाहिए।
अवैध शराब का उत्पादन या वितरण नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी जिलों को इसका विशेष ध्यान रखना होगा।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad