Advertisement

सीमा तनाव पर बोलीं मायावती, चीन के मुद्दे पर पार्टी भाजपा के साथ, आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति ठीक नहीं

भारत चीन विवाद के बीच बसपा प्रमुख मायावती ने सोमवार को कहा कि चीन के मुद्दे पर हम भाजपा सरकार के साथ...
सीमा तनाव पर बोलीं मायावती, चीन के मुद्दे पर पार्टी भाजपा के साथ, आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति ठीक नहीं

भारत चीन विवाद के बीच बसपा प्रमुख मायावती ने सोमवार को कहा कि चीन के मुद्दे पर हम भाजपा सरकार के साथ खड़े हैं। देश में कांग्रेस और भाजपा के बीच में आरोप-प्रत्यारोप की जो घिनौनी राजनीति की जा रही है वो वर्तमान में कतई उचित नहीं है।

मायावती ने कहा कि आपसी विवाद से चीन को फायदा मिलेगा। इनकी आपसी लड़ाई का सबसे ज्यादा नुकसान देश की जनता को हो रहा है। इस स्थिति का फायदा चीन उठा सकता है। इस लड़ाई में देशहित के मुद्दे दब रहे हैं।

बसपा का उदय कांग्रेस के चलते हुआ

मायावती ने महासचिव  प्रियंका गांधी के उस बयान पर भी पलटवार किया, जिसमें उन्होंने बसपा को भाजपा सरकार की प्रवक्ता बताया था। मायावती ने कहा कि, बसपा की अलग विचारधारा है। हम किसी के हाथ का खिलौना नहीं हैं। मिलकर सरकार बनाना या चुनाव लड़ना अलग बात है। बसपा का उदय कांग्रेस के चलते हुआ है। बीएसपी का गठन पिछड़े वर्ग के लोगों, आदिवासियों और परिवर्तित अल्पसंख्यकों से जुड़े लोगों के हित के लिए किया गया था।

आत्मनिर्भर के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी

बसपा प्रमुख ने कांग्रेस पर अपना हमला जारी रखते हुए कहा, "कोविड-19 के बीच जो प्रवासी अपने मूल राज्य में लौट आए हैं, वे दूसरे राज्यों में काम करने गए थे जब कांग्रेस सत्ता में थी। कांग्रेस ने उनकी मदद के लिए कुछ भी किया होता, जिसके कारण रोजगार के लिए वे विभिन्न राज्यों में चले गए।” उन्होंने कहा, "बीजेपी को कांग्रेस से कुछ सीखना चाहिए और उन्होंने जो भी किया उसे दोहराना नहीं चाहिए। भारत को 'आत्मनिर्भर' बनाने के लिए उसे वास्तव में कड़ी मेहनत करनी होगी।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad