Home देश उत्तर प्रदेश बलिया हत्याकांड: लखनऊ से गिरफ्तार हुआ मुख्य आरोपी धीरेंद्र

बलिया हत्याकांड: लखनऊ से गिरफ्तार हुआ मुख्य आरोपी धीरेंद्र

आउटलुक टीम - OCT 18 , 2020
बलिया हत्याकांड: लखनऊ से गिरफ्तार हुआ मुख्य आरोपी धीरेंद्र
बलिया गोलीकांड का मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह
आउटलुक टीम

यूपी पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह को लखनऊ से गिरफ्तार किया। इस मामले में अब तक 4 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

बलिया के दुर्जनपुर हत्याकांड के मुख्य आरोपी 50 हजार के इनामी धीरेंद्र प्रताप सिंह को रविवार को यूपी एसटीएफ ने लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क के पास से गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले शनिवार की सुबह ही वारदात में नामजद 50-50 हजार के इनामी संतोष यादव और अमरजीत यादव को बलिया पुलिस ने गिरफ्तार किया था।


बताया जा रहा है कि धीरेंद्र से पूछताछ कर उसे लखनऊ की अदालत में जल्द पेश किया जाएगा। वहीं, धीरेंद्र की गिरफ्तारी की सूचना मिलते ही बलिया पुलिस की एक टीम लखनऊ रवाना हो गई है। धीरेंद्र को पुलिस वारंट बी के जरिए बलिया लाएगी और फिर रिमांड में लेकर वारदात के संबंध में पूछताछ करेगी।

हत्याकांड के बाद से वारदात के मुख्य आरोपी भाजपा कार्यकर्ता धीरेंद्र की गिरफ्तारी के लिए बलिया, मऊ और आजमगढ़ की क्राइम ब्रांच की टीम सहित पुलिस की 12 टीमें लगी हुई थी

गौरतलब है कि बलिया के रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर गांव में 15 अक्टूबर को दोपहर बाद पुलिस और जिला प्रशासन के आला अधिकारियों की उपस्थिति में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वारदात उस वक्त हुई जब कोटा की दुकान के लिए एसडीएम और सीओ की मौजूदगी में गांव में खुली बैठक चल रही थी। इस मामले का मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह है। धीरेंद्र सिंह ने वीडियो जारी कर पुलिस प्रशासन पर ही ठीकरा फोड़ा है।




अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से