Advertisement

यूपी में ओवैसी का दिखा दम, बनारस और गोरखपुर में किया कमाल

उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी अच्छी खासी सीटें जीतने में कामयाब हुई हैं।...
यूपी में ओवैसी का दिखा दम, बनारस और गोरखपुर में किया कमाल

उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी अच्छी खासी सीटें जीतने में कामयाब हुई हैं। आजतक के अनुसार ओवैसी ने एआईएमआईएम से यहां लगभग 220 जिला पंचायत सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे थे, जिनमें से 22 सदस्य ने इस चुनाव में अपनी जीत दर्ज की है। जिसके बाद ओवैसी का यूपी सियासत में ग्राफ बढ़ गया है। 

एआईएमआईएम ने जिला पंचायत चुनाव में सबसे ज्यादा सीटें सुल्तानपुर और प्रयागराज में जीती हैं। सुल्तानपुर के जिला पंचायत वार्ड 30 मोहम्मद निसार, वार्ड 32 से जफर खान, वार्ड 34 से अजमल खान अज्जू, प्रयागराज में रेखा कुमारी, गाजीपुर जिले में बाबर खा, अफजल आलम, जौनपुर में कमालुद्दीन, सरोज देवी, बिजनौर जिले में नीलम उर्फ खुशबू और मोहम्मद सलीम ने जीत दर्ज की है।

इसी तरह मिर्जापुर में रंजीत कोल, कुशीनगर में मुन्ना अंसारी, आजमगढ़ से रीना भारती, संतरबीरनर में जावेद आलम, बलिया में मुमताज अंसारी, बरेली में कौसर खान बारसी, मुरादाबाद में रईसुद्दीन मलिक और हरदोई में अजमतुन निशा ने जीत हासिल की है। इसके अलावा बाराबंकी व संभल में भी एक-एक सीट एआईएमआईएम को मिली।

बता दें कि पिछले पंचायत चुनाव में ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने सूबे के 18 जिलों में 50 जिला पंचायत सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतारा था। जिसमें पार्टी को केवल चार सीटों पर ही जीत मिली थी। वहीं 15 सीटों पर पार्टी दूसरे नंबर पर थी। इसी तरह पांच साल बाद ओवैसी की पार्टी ने पिछले चुनाव की तुलना में चार गुना सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे और जीतने में कामयाब रही है।

 

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad