Advertisement

कानपुर में बदमाशों ने पुलिस पर किया हमला, डीएसपी समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद, सीएम ने मांगी रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश के कानपुर में पुलिस की एक टीम पर बदमाशों ने अंधाधुंध गोलियां चला दीं, जिसमें डीएसपी...
कानपुर में बदमाशों ने पुलिस पर किया हमला, डीएसपी समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद, सीएम ने मांगी रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश के कानपुर में पुलिस की एक टीम पर बदमाशों ने अंधाधुंध गोलियां चला दीं, जिसमें डीएसपी समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए। बताया जा रहा है कि पुलिस की यह टीम हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने के लिए गई थी।  

पुलिस ने बताया कि यह मुठभेड़ गुरुवार और शुक्रवार की रात चौबेपुर थाना अंतर्गत डिक्रू गांव में तब हुआ, जब पुलिस 60 आपराधिक मामलों का सामना कर रहे हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को गिरफ्तार करने के लिए गई थी। अधिकारियों ने कहा कि जब पुलिस टीम अपराधी के ठिकाने पर पहुंचने ही वाली थी, तब एक बिल्डिंग की छत से उन पर गोलियां चलाई गई, जिससे डिप्टी एसपी देवेंद्र मिश्रा, तीन सब-इंस्पेक्टर और चार कॉन्स्टेबल मारे गए।

घटना की जानकारी देते हुए उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक एच सी अवस्थी ने बताया कि कुख्यात अपराधी को पुलिस के इस छापे की भनक लग गई थी। अपराधियों ने पुलिसकर्मियों को उनके ठिकाने की ओर बढ़ने से रोकने के लिए बड़े पैमाने पर बाधाएं डाली। अवस्थी ने कहा कि पुलिस की टीम ठिकाने की ओर पहुंच ही रही थी कि अपराधियों ने एक इमारत की छत से अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दी और साथियों को मौत के घाट उतार दिया।

 घटना की जानकारी मिलते ही अतिरिक्त महानिदेशक (कानून और व्यवस्था), आईजी (कानपुर) और कानपुर के वरिष्ठ एसपी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं, जहां एक फोरेंसिक टीम ने जांच शुरू कर दी है। लखनऊ से भी जांच के लिए फोरेंसिक टीम भेजी गई है। पुलिस महानिदेशक ने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) को भी कार्रवाई में लगाया गया है।

पहले से घात लगाकर बैठे थे बदमाश

पुलिस की टीम जब इस हिस्ट्रीशीटर के यहां दबिश देने पहुंची तो अपराधी गैंग के लोग यहां घात लगाकर पुलिस का इंतजार कर रहे थे। इससे पहले पुलिस अपनी कार्रवाई को अंजाम देती कि इन अपराधियों ने उस पर गोलियां बरसा दीं। गैंग के सदस्यों ने पुलिस को चारों ओर से घेर लिया था। पुलिस को ऐसे हमले की उम्मीद नहीं थी।  

डीएसपी समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद

उत्तर प्रदेश के कानपुर में पुलिस की एक टीम पर बदमाशों ने अंधाधुन गोलियां चला दीं, जिसमें डीएसपी देवेंद्र मिश्रा और थाना प्रभारी समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए। पुलिस की यह टीम हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने के लिए गई थी। खबर मिलने के बाद एसएसपी और आईजी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। फरेंसिक टीम भी यहां छानबीन में जुट गई है।

सीएम योगी ने मांगी रिपोर्ट, कड़ा ऐक्शन लेने का निर्देश

इलाके के डीएम ने बताया कि पुलिस की इस टीम में एक सीओ, एक एसओ, 2 एसआई और 4 जवान शहीद हुए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर शोक जताया है। सीएम ने डीजीपी एचसी अवस्थी को अपराधियों के खिलाफ कड़ा ऐक्शन लेने के निर्देश दिए हैं, उन्होंने इस घटना की रिपोर्ट भी मांगी है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement