Advertisement

पटरी पर लौट रहा उदयपुर, कर्फ्यू में मिली ढील लेकिन इंटरनेट सेवाएं निलंबित

उदयपुर में स्थिति धीरे-धीरे सामान्य होने के साथ ही रविवार को कर्फ्यू में 10 घंटे की ढील दी गई, जहां इस...
पटरी पर लौट रहा उदयपुर, कर्फ्यू में मिली ढील लेकिन इंटरनेट सेवाएं निलंबित

उदयपुर में स्थिति धीरे-धीरे सामान्य होने के साथ ही रविवार को कर्फ्यू में 10 घंटे की ढील दी गई, जहां इस सप्ताह की शुरुआत में दो लोगों ने एक दर्जी की हत्या कर दी थी। हालांकि, मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित रहीं।

मंगलवार को दर्जी की हत्या और हिंसा की घटनाओं के बाद उदयपुर के सात थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया था। जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने कहा, “शहर में स्थिति सामान्य हो रही है। इसलिए, सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक कर्फ्यू में ढील देने का निर्णय लिया गया।” बाजार खुले और नियमित गतिविधियां फिर से शुरू हो गईं।

एक स्थानीय निवासी ने कहा, "शहर में सामान्य जीवन बहाल किया जा रहा है। स्थानीय लोगों द्वारा शांति बनाए रखी गई है और कर्फ्यू को पूरी तरह से हटा लिया जाना चाहिए।" हालांकि, उदयपुर की घटना के खिलाफ हिंदू संगठनों द्वारा किए गए बंद के आह्वान के कारण रविवार को अजमेर में बाजार बंद रहे।

हत्यारों के लिए मौत की सजा की मांग को लेकर जयपुर में हिंदू संगठनों द्वारा एक प्रदर्शन भी आयोजित किया गया है। उदयपुर के दर्जी कन्हैया लाल की मंगलवार को रियाज़ अख्तरी और ग़ौस मोहम्मद ने हत्या कर दी थी, जिन्होंने ऑनलाइन पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा था कि उन्होंने इस्लाम के अपमान का बदला लिया था।

दो कथित हत्यारों को घंटों बाद राजसमंद में गिरफ्तार किया गया। गुरुवार की रात दर्जी की दुकान की रेकी और हत्या की साजिश में शामिल दो और आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है। वे एनआईए की हिरासत में हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad