Advertisement

योगी के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के घर पर छापा, सपा सांसद की शिकायत पर कार्रवाई

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के बदायूं स्थित घर पर छापेमारी...
योगी के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के घर पर छापा, सपा सांसद की शिकायत पर कार्रवाई

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के बदायूं स्थित घर पर छापेमारी हुई है। मंगलवार को चुनाव आयोग की टीम ने स्वामी प्रसाद मौर्य के घर पर छापेमारी की। बदायूं लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी कि स्वामी प्रसाद मौर्य बदायूं में रहकर चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं और इसी शिकायत के आधार पर आयोग की टीम ने छापेमारी की।

हालांकि चुनाव आयोग की टीम ने जब छापेमारी की तो उस समय स्वामी प्रसाद मौर्य घर पर मौजूद नहीं थे। बदायूं लोकसभा सीट से स्वामी प्रसाद मौर्य की पुत्री संघमित्रा मौर्य भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार हैं। स्वामी प्रसाद मौर्य के घर पर छापेमारी के दौरान वह स्वयं घर पर उपलब्ध नहीं थे, बदायूं के सिटी मेजिस्ट्रेट और सीओ सिटी ने यह छापेमारी की है।

बदायूं से सपा उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव ने भाजपा प्रत्याशी संघमित्रा मौर्या के पिता मंत्री स्वामी प्रसाद की चुनाव आयोग से शिकायत की है। आरोप है हूटर लगी गाड़ियों में स्वामी प्रसाद विधानसभा सहसवान में घूमकर मतदाताओं को प्रभावित कर रहे हैं। जिसका संज्ञान लेकर आयोग की टीम ने स्वामी प्रसाद के आवास पर छापेमारी की है। जब पुलिस ने छापा मारा तो उस समय आवास में स्वामी प्रसाद मौर्य नहीं थे लेकिन उनकी गाड़ी जरूर आवास पर खड़ी थी। आवास में कोई अन्य भी नहीं मिला। फिलहाल पुलिस की एक टीम को वहां पर तैनात कर दिया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad