Advertisement

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हुआ तो ले लेंगे छूट वापस, इलाके करेंगे सीलः केजरीवाल

सोमवार को लॉकडाउन के तीसरे चरण के पहले ही दिन मिली छूट के कारण दिल्ली में सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर...
सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हुआ तो ले लेंगे छूट वापस, इलाके करेंगे सीलः केजरीवाल

सोमवार को लॉकडाउन के तीसरे चरण के पहले ही दिन मिली छूट के कारण दिल्ली में सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं। लोग शराब की दुकानों पर उमड़े जिससे भगदड़  के हालात हो गए और कई इलाकों  पुलिस को दुकानें बंद करानी पड़ी। इस बीच। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कई छूट के ऐलान के एक दिन बाद ही लोगों को छूट वापस लेने और इलाकों को सील करने की चेतावनी दे दी।  

केजरीवाल ने कहा कि जिस तरह राजधानी में कुछ दुकानों के बाहर लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन कर लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया है, ऐसे मामले आने पर वे उन इलाकों से लॉकडाउन में दिए छूट के आदेश को वापस ले लेंगे और इलाके को सील कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज कुछ दुकानों के बाहर जिस तरह का सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाने का वातावरण देखने को मिला, वह दुर्भाग्यपूर्ण था।

दुकान मालिकों को लेनी होगी जिम्मेदारी

केजरीवाल ने कहा कि  दुकान मालिकों को खुद नियम पालन कराने की जिम्मेदारी लेनी होगी। अगर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जाएगा तो दुकान को बंद कर दिया जाएगा। उन्होंने दिल्ली के लोगों से तीन चीजों को सुनिश्चित करने की अपील की। उन्होंने कहा कि जब भी आप घर से बाहर जाते हैं तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, अपने हाथ को लगातार धोते और उसे सेनिटाइज करते रहे। इसके अलावा मास्क पहनकर निकलें। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया जब डेंगू से जूझ रही थी तब हमने उसे हराया था। हम अब कोरोना को भी हराएंगे।

शराब की दुकानों पर उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

दिल्ली में कई शराब की दुकानों पर लोगों की खासी भीड़ देखी गई। इन दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं होने के बाद पुलिस ने पूर्वी दिल्ली, मयूर विहार और करोल बाग में उन शराब की दुकानों को बंद करा दिया गया जबकि कश्मीरी गेट में पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा। बता दें कि सीएम केजरीवाल ने रविवार को दिल्ली के लोगों को लॉकडाउन से वे सभी राहत दी थी। उन्होंने कहा था कि अब कोरोना के साथ ही हम सभी को जीना होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad