Advertisement

जम्मू-कश्मीर सरकार के इस पोस्टर से क्यों मची है खलबली?

जम्मू कश्मीर सरकार की तरफ से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के एक पोस्टर को लेकर बहस शुरू हो गई है। दरअसल अनंतनाग...
जम्मू-कश्मीर सरकार के इस पोस्टर से क्यों मची है खलबली?

जम्मू कश्मीर सरकार की तरफ से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के एक पोस्टर को लेकर बहस शुरू हो गई है। दरअसल अनंतनाग जिले में एक आधिकारिक कार्यक्रम में एक पोस्‍टर लगाया गया जिसमें दुख्तरान-ए-मिल्‍लत की  अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी भी नजर आ रही हैं। असिया अंद्राबी को जम्‍मू-कश्मीर का महिला रोल मॉडल के तौर पर पोस्टर पर जगह दी गई है।

पोस्टर में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और नोबेल पुरस्‍कार विजेता मदर टेरेसा, किरण बेदी, लता मंगेशकर, सानिया मिर्जा, महबूबा मुफ्ती,  कल्पना चावला आदि की भी तस्वारें लगाई गई हैं।

टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, जिस ‘एकीकृत बाल विकास सेवा’ की तरफ से यह पोस्‍टर लगाया गया था, वह सामाजिक कल्‍याण मंत्रालय के अंतर्गत आता है और भजपा के सज्‍जाद लोन उसके मंत्री हैं। यह कार्यक्रम कोकरनाग के ब्रेंग में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए आयोजित किया गया था जिसमें केंद्र के ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ कैंपेन का प्रचार-प्रसार किया जाना था। इस दौरान यहां पर दर्जनों अधिकारी और मंत्री उपस्थित थे। मुख्‍यमंत्री के भाई तसादुक मुफ्ती ने भी इस कार्यक्रम में यहां शामिल हुए थे।

कौन है अंद्राबी?

आसिया अंद्राबी जम्मू कश्मीर की अलगाववादी नेता है। अभी आसिया जन सुरक्षा कानून के तहत जेल में बंद है। वे 25 साल से जेल में बंद हिज्बुल आतंकी आशिक हुसैन की पत्नी है। आसिया पर भारत विरोधी नारेबाजी में शामिल होने और कश्मीर में पाकिस्तान के झंडे फहराने का भी आरोप है। इतना ही नहीं आसिया को आतंकी हाफिज सईद का करीबी माना जाता है।

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad